मेरे पास दूल्हा है, एक फोन कॉल से ऐसे पुलिस के चंगुल में फंसी लुटेरी दुल्हन

एक लुटेरी दुल्हन को पकड़ने के लिए पुलिस ने उसके सामने खुद को दूल्हे का परिवार बताकर रिश्ते के लिए फोन किया और फिर जैसे ही लुटेरी दुल्हन का गैंग होने वाले दूल्हे के परिवार से मिलने पहुंचा तो जाल बिछाकर बैठी पुलिस ने लुटेरी दुल्हन समेत उसके पूरे गिरोह को पकड़ लिया.

शादी करवाकर लूट को अंजान देने वाला गिरोह गिरफ्तार
रवीश पाल सिंह
  • बड़वानी,
  • 05 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:14 PM IST

  • लुटेरी दुल्हन को पकड़ने के लिए पुलिस बनी दूल्हे का परिवार
  • शादी कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में एक बार फिर अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने ऐसी तरकीब निकाली है, जिसने एक पूरे गैंग को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. दरअसल, एक लुटेरी दुल्हन को पकड़ने के लिए पुलिस ने उसके सामने खुद को दूल्हे का परिवार बताकर रिश्ते के लिए फोन किया और फिर जैसे ही लुटेरी दुल्हन का गैंग होने वाले दूल्हे के परिवार से मिलने पहुंचा तो जाल बिछाकर बैठी पुलिस ने लुटेरी दुल्हन समेत उसके पूरे गिरोह को पकड़ लिया.

गिरोह शादी करवाकर लूट की वारदात को देता था अंजाम

मामला मध्य प्रदेश के बड़वानी का है, जहां एक शख्स ने पुलिस में शिकायत की थी कि बड़वानी की रहने वाली एक लड़की से उनके बेटे की शादी हुई थी और शादी के बाद लड़की घर के गहने और नकदी समेत फरार हो गई. पुलिस ने जब मामले की पड़ताल शुरू की तो पता चला कि एक पूरा गैंग है जो इस तरह से वारदात को अंजाम दे रहा है. इससे पहले भी यही गैंग इस तरह से 2 शादियां करवाकर लूट की घटना को अंजाम दे चुका है.

शादी की रात गहने लेकर फरार हो जाती थी दुल्हन

इसके बाद पुलिस ने लड़के का परिवार बन लुटेरी दुल्हन के परिवार से बात की और उनको लड़के-लड़की को मिलवाने की बात कही. जब गिरोह लड़का देखने पहुंचा तो उसे पुलिस ने दबोच लिया. गिरफ्त में आए आरोपियों ने बताया कि वो किरण को हर बार दुल्हन बनाते थे और शिकार से उसकी शादी करवा देते थे. शादी की रात वो गहने और नगदी लेकर फरार हो जाती थी. इस वारदात में उसकी मां, एक अन्य महिला और गिरोह के मुखिया वीरू को पुलिस ने पकड़ लिया है.

बताया जा रहा है कि वीरू ही पहले रेकी करके अच्छा घर देखता था और फिर लड़के वालों के परिवार से बातचीत कर रिश्ता तय करता था. उसके बाद योजना के मुताबिक वारदात को अंजाम दिया जाता था. फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

Read more!

RECOMMENDED