ग्वालियरः तंग आकर रेप पीड़िता ने की खुदकुशी, आरोपी बना रहा था सुलह का दबाव

ग्वालियर के जनक गंज इलाके में एक रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि रेप का आरोपी और उसके परिवार के लोग पीड़िता पर दबाव बना रहे थे, जिसके चलते रेप पीड़िता ने आत्महत्या कर ली.

प्रतीकात्मक तस्वीर
aajtak.in
  • ग्वालियर,
  • 13 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 12:02 AM IST

  • पिता ने आरोपी के परिजनों पर लगाया आरोप
  • तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. रविवार को ग्वालियर के जनक गंज इलाके में एक रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि रेप का आरोपी और उसके परिवार के लोग पीड़िता और उसके परिजनों पर समझौते का दबाव बना रहे थे.

इससे परेशान रेप पीड़िता ने आत्महत्या कर ली. घटना शनिवार की दोपहर की है. अभी तक मामले में किसी को गिरफ्तार करने की जानकारी नहीं हैं. जानकारी के अनुसार जून माह में युवती ने घोसीपुरा निवासी उस्मान खान पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया था.

युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी उस्मान को गिरफ्तार जेल भेज दिया था. पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि उस्मान के परिजन सुलह के लिए लगातार दबाव बना रहे थे, उन्हें धमका रहे थे. मृतका के पिता के अनुसार दुष्कर्म आरोपी की मां ने 20 अगस्त के दिन युवती को सुलह न करने पर जान से मरवाने की धमकी दी थी.

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत तब पुलिस से भी की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और धमकियों का सिलसिला जारी रहा. उन्होंने युवती की मौत के लिए आरोपी उस्मान और उसके परिजनों को जिम्मेदार बताया और कहा कि रोज-रोज की धमकियों से आजिज आकर उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने युवती के परिजनों के आरोप पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर तहकीकात शुरू कर दी है.

Read more!

RECOMMENDED