भूमिपूजन: अस्पताल में भर्ती सीएम शिवराज ने जलाए दीपक, प्रोटेम स्पीकर ने की आतिशबाजी

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कोविड सेंटर में ही दीप जलाया. अस्पताल में भर्ती सीएम शिवराज ने दीप जलाकर राम मंदिर के भूमिपूजन पर अपनी खुशी का इजहार किया.

सीएम शिवराज ने अस्पताल में ही जलाया दीप
रवीश पाल सिंह
  • भोपाल,
  • 04 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 11:08 PM IST

  • राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए उत्साह चरम पर
  • सीएम शिवराज ने अस्पताल में ही जलाए दीपक

देश भर में राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए उत्साह चरम पर है. रामनगरी अयोध्या के अलावा मध्य प्रदेश में भी दीवाली जैसा माहौल है. कोरोना से जूझ रहे मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कोविड सेंटर में ही दीप जलाया. अस्पताल में भर्ती सीएम शिवराज ने दीप जलाकर राम मंदिर के भूमिपूजन पर अपनी खुशी का इजहार किया.

इसके लिए अस्पताल में ही एक जगह राम दरबार की तस्वीर लगाई गई थी, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दीये जलाए. बता दें कि वीडी शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव हैं और उनका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- भूमिपूजन से पहले लखनऊ में सजा मुख्यमंत्री आवास, सीएम योगी ने जलाए दीप

वहीं, मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भूमिपूजन की पूर्व संध्या पर आतिशबाजी की और मिठाई बांटी. रामेश्वर शर्मा इन दिनों दीयों की होम डिलीवरी भी करवा रहे हैं, ताकि लोग 5 अगस्त को भूमिपूजन की शाम घर-घर दीप जलाकर उत्सव मनाएं.

ये भी पढ़ें- भूमिपूजन से पहले बोले आडवाणी- पूरा हो रहा मेरे दिल का सपना, कल का दिन ऐतिहासिक

यूपी में सीएम आवास को सजाया गया

वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास को फूलों और दीपों से सजाया गया. सीएम योगी ने दीप जलाकर 'दीपोत्सव' की शुरुआत की. मुख्यमंत्री पहले से ही लोगों से इस अवसर पर दीप जलाने और घरों को सजाने का आह्वान करते रहे हैं. अयोध्या में भी राम मंदिर के भूमिपूजन से पहले सवा लाख दीप जलाए गए. अयोध्या में सरयू नदी के किनारे घाटों और मंदिरों को सजाया गया है और दीप जलाए गए.

Read more!

RECOMMENDED