एमपी में कमलनाथ के घर से लेकर कांग्रेस दफ्तर तक मना भूमि पूजन का जश्न

भूमि पूजन से एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था. कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस की तरफ से चांदी की 11 शिलाएं भेजने का ऐलान भी किया था.

कांग्रेस कार्यालय में जय श्री राम के नारे की गूंज रही
रवीश पाल सिंह
  • भोपाल,
  • 05 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 12:07 AM IST

  • प्रदेश कार्यालय के साथ कमलनाथ का घर भी राममय हुआ
  • एक दिन पहले घर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अयोध्य राम मंदिर भूमि पूजन को उत्सव के रूप में मनाया. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के साथ कमलनाथ का घर भी राममय नजर आया. कांग्रेस कार्यालय में जहां जय श्री राम के नारे की गूंज रही, वहीं आतिशबाजी के साथ भजन संध्या का आयोजन हुआ.

बता दें कि एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था. कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस की तरफ से चांदी की 11 शिलाएं भेजने का ऐलान भी किया था.

भगवाधारी हुए कमलनाथ...

भूमि पूजन से पहले ही कमलनाथ भगवाधारी हो गए. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउट पर नई तस्वीर लगाई है. इस तस्वीर में वो भगवा वस्त्र में नजर आ रहे हैं.

अयोध्या में भूमिपूजन से पहले ट्विटर पर भगवाधारी हुए एमपी के पूर्व CM कमलनाथ

इससे पहले कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण को लेकर भारतीय जनत पार्टी पर राजनीति करने का आरोप लगाया था. आजतक से खास बातचीत में कमलनाथ ने कहा कि क्या भारतीय जनता पार्टी ने धर्म का ठेका ले रखा है? राजनीतिक मंच पर धार्मिक भावना नहीं लानी चाहिए.

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर की नींव रख दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कार्यक्रम में मंदिर की पहली ईंट रखी. प्रधानमंत्री ने जिस जगह पूजा की है उसी जगह पर गर्भगृह बनाया जाएगा. वर्षों से रामलला अपने ही नगर में एक टेंट में रहे. मगर अब प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा भव्य मंदिर में होगी.

Read more!

RECOMMENDED