झारखंड चुनाव से पहले कांग्रेस-झामुमो को झटका, BJP में शामिल होंगे 6 MLA

रांची में बीजेपी के एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत, मनोज यादव, बादल पत्रलेख, झामुमो के विधायक कुणाल षाडंगी, चमरा लिंडा और झामुमो के निष्कासित विधायक जेपी पटेल के बीजेपी का दामन थामने की खबर है.

कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत (फोटो-सत्यजीत कुमार)
सत्यजीत कुमार
  • रांची,
  • 22 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 11:46 PM IST

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में विपक्षी दल के कई विधायक शामिल हो सकते हैं. खबर है कि 23 अक्टूबर को तीन कांग्रेस विधायक और तीन झामुमो विधायक बीजेपी में शामिल होंगे. बुधवार को रांची में होने वाले बीजेपी के एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत, मनोज यादव, बादल पत्रलेख, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक कुणाल षाडंगी, चमरा लिंडा और झामुमो के निष्कासित विधायक जेपी पटेल के बीजेपी का दामन थामने की अटकलें हैं.

सुखदेव भगत प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रामेश्वर उरांव से नाराज बताए जा रहे हैं और उन्हें लगता है कि उरांव के दांव के कारण लोकसभा चुनाव में उनकी हार हुई. मनोज यादव भी चतरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे और बीजेपी से हार गए थे.

चर्चा यह भी है कि कुणाल षाडंगी और दीपक बिरुवा सहित झामुमो के तीन-चार विधायक बीजेपी में शामिल होने की तैयारी में हैं. झामुमो के निलंबित विधायक जे.पी. पटेल भी बीजेपी में शामिल होने को हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन किया था. बीजेपी सूत्रों के अनुसार, कुछ विपक्षी विधायक 23 अक्टूबर को बीजेपी में शामिल होंगे. हालांकि सूत्र दलबदल करने की संभावना वाले विपक्षी विधायकों के नाम बताने से इनकार कर रहे हैं, मगर कहा जा रहा है कि पार्टी नए आगंतुकों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देगी.(इनपुट एजेंसी से)

Read more!

RECOMMENDED