हरियाणा चुनाव: JJP ने जारी की 5 उम्मीदवारों की सूची, इन्हें मिला टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी ने 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने भिवानी, तोशहम और नालवा समेत 5 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है.

फाइल फोटो
अशोक सिंघल
  • नई दिल्ली,
  • 04 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 11:28 AM IST

  • जेजेपी ने जारी की पांच उम्मीदवारों की लिस्ट
  • 21 अक्टूबर को होंगे हरियाणा में विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने भिवानी, तोशहम और नालवा समेत 5 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है.

इस लिस्ट में जेजेपी ने नालवा से वीरेंद्र चौधरी, भिवानी से डॉ. शिवशंकर को टिकट दिया है. इसके अलावा तोशम से सीता राम सिंघल, अटेली से सम्राट यादव और फिरोजपुर झिरका से अमन अहमद को उम्मीदवार बनाया है.

करनाल में रोचक मुकाबला क्यों?

वहीं इससे पहले जारी की गई लिस्ट में जननायक जनता पार्टी (JJP) की ओर से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर को भी टिकट दी गई है. जिसके साथ ही करनाल विधानसभा सीट पर मुकाबला रोचक हो गया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी करनाल से चुनावी मैदान में उतरे हैं.

वहीं अब लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने में नाकाम रहने वाले तेज बहादुर को करनाल से जेजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

दुष्यंत चौटाला को कहां से मिली टिकट?

वहीं उचाना विधानसभा क्षेत्र से दुष्यंत चौटाला को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. दुष्यंत चौटाला का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और इलाके के कद्दावर बीजेपी नेता चौधरी बिरेंदर सिंह की पत्नी प्रेमलता के साथ होगा. कांग्रेस के उम्मीदवार बलराम कटवाल भी इस सीट पर त्रिकोणीय टक्कर देने की कोशिश में लगे हैं.

कब है चुनाव?

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. वहीं 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.

Read more!

RECOMMENDED