Trump India Visit: साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में ट्रंप ने मोदी को बताया ग्रेट फ्रेंड, गांधी का जिक्र नहीं

Trump India Visit: डोनाल्ड ट्रंप और मेलिनिया चरखा देखकर हैरान थे. उस वक्त साबरमती आश्रम में मौजूद आश्रम की सहायिका लता बेन ने कहा कि दोनों ने खुद चरखा चलाने की कोशिश की लेकिन उनसे चरखा नहीं चला.  बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने आश्रम के लोगों को उनकी मदद के लिए बुलाया. ट्रंप की पत्नी मेलिनिया चरखा देखकर आश्चर्यचकित थीं. उन्होंने पूछा कि क्या रूई से धागा इसी तरह से बनता है.

Trump India Visit: साबरमती आश्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो- एएनआई)
aajtak.in
  • ,
  • 24 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 2:59 PM IST

  • साबरमती आश्रम पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप
  • पीएम मोदी को कहा 'ग्रेट फ्रेंड'
  • साबरमती आश्रम में ट्रंप ने चलाया चरखा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. बापू के आश्रम पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रंप का स्वागत किया. इसके बाद शॉल देकर ट्रंप और उनकी पत्नी मेलिनिया का सम्मान किया गया. इसके बाद पीएम मोदी उन्हें आश्रम के अंदर ले गए. आश्रम में ट्रंप ने बापू का चरखा चलाया. पीएम मोदी उन्हें इस चरखे की एतिहासिकता के बारे में बताया.

चरखा देखकर हैरान हुए ट्रंप-मेलिनिया

डोनाल्ड ट्रंप और मेलिनिया चरखा देखकर हैरान थे. उस वक्त साबरमती आश्रम में मौजूद आश्रम की सहायिका लता बेन ने कहा कि दोनों ने खुद चरखा चलाने की कोशिश की लेकिन उनसे चरखा नहीं चला.  बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने आश्रम के लोगों को उनकी मदद के लिए बुलाया. ट्रंप की पत्नी मेलिनिया चरखा देखकर आश्चर्यचकित थीं. उन्होंने पूछा कि क्या रूई से धागा इसी तरह से बनता है.

इसके बाद ट्रंप और मेलिनिया बापू के विख्यात तीन बंदरों को देखा. पीएम मोदी ने उन्हें भी इन बंदरों के बारे में बताया.

इस शानदार दौरे के लिए धन्यवाद

आश्रम से निकलते वक्त राष्ट्रपति ट्रंप ने विजिटर बुक में अपना संदेश भी लिखा. ट्रंप ने विजिटर बुक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. ट्रंप ने विजिटर बुक में लिखा, "मेरे शानदार दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए, इस बेजोड़ दौरे के लिए धन्यवाद." हालांकि विजिटर बुक में ट्रंप ने महात्मा गांधी के बारे में कुछ नहीं लिखा.

इससे पहले ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ ठीक 11.40 बजे अहमदाबाद स्टेडियम पहुंचे. इस स्टेडियम में ट्रंप का स्वागत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी खुद मौजूद थे.

Read more!

RECOMMENDED