चिदंबरम से तिहाड़ जेल में मिले सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह

जब सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल में उनसे मुलाकात करने पहुंचे तो इस बीच पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी तिहाड़ जेल पहुंचे.

मनमोहन सिंह के साथ सोनिया गांधी (फाइल फोटो-PTI)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 23 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:21 AM IST

  • 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में बंद हैं पी. चिदंबरम
  • 3 अक्टूबर तक बढ़ी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पार्टी के बड़े नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से मिलने के लिए सोमवार को तिहाड़ जेल पहुंचे. आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार किए गए पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं.

जब सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल में उनसे मुलाकात करने पहुंचे तो इस बीच पी चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी तिहाड़ जेल पहुंचे. तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मेरे पिता और मेरा परिवार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि वो उनसे मिलने आए और उनका समर्थन किया.

चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वित्त मंत्री के पद पर रहते साल 2007 में रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी. इस मामले में चिदंबरम सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले 18 सितंबर को भी कार्ति चिदंबरम अपने पिता से मिलने के लिए तिहाड़ जेल गए थे. उस वक्त उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल ने भी पी चिदंबरम से मुलाकात की थी.

3 अक्टूबर तक बढ़ी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कोर्ट ने 20 सितंबर को पी. चिदंबरम को झटका देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी थी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरास्त में भेजा था. पांच सितंबर से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं.

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रहा है.

Read more!

RECOMMENDED