16 हजार डॉक्टर, 1000 नर्सिंग होम: पढ़ें दिल्ली में हड़ताल से जुड़े अपडेट

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) की अगुवाई में करीब 16 हजार डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं. आज डॉक्टरों का एक समूह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मिलेगा, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखेगा.

देशभर में हो रही हड़ताल
ईशा गुप्ता
  • नई दिल्ली,
  • 14 जून 2019,
  • अपडेटेड 12:23 PM IST

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना की चिंगारी अब पूरे देश में फैल गई है. राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में डॉक्टर आज हड़ताल पर हैं और भुगतना मरीजों को पड़ रहा है. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) की अगुवाई में करीब 16 हजार डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं. वहीं डॉक्टरों का एक समूह शुक्रवार स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मिलेगा, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखेगा.

हड़ताल के मुद्दे पर DMA के प्रमुख डॉ. गिरिश त्यागी ने आजतक से बात की और अपनी समस्याओं के बारे में बताया. दिल्ली में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल से जुड़े बड़े अपडेट्स पढ़ें...

-    दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के साथ मिलकर अन्य मेडिकल बॉडी हड़ताल पर हैं.

-    DMA के अंतर्गत कुल 18000 डॉक्टर हैं, जिनमें से सिर्फ 2000 सरकारी अस्पताल से जुड़े हैं. ये सभी काम कर रहे हैं लेकिन बाकी 16000 डॉक्टर हड़ताल पर हैं.

-    कई नर्सिंग होम, ओपीडी पर डॉक्टरों की हड़ताल का असर पड़ा है.

-    दिल्ली में एक हजार नर्सिंग होम हैं, सभी हड़ताल में शामिल हैं.

-    प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेंगे डॉक्टर. डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक्ट बनाने की मांग

-    दिल्ली में ऐसा एक्ट है लेकिन पुलिस को उसकी जानकारी नहीं है. राजधानी में ऐसे कई केस रजिस्टर नहीं किए जाते हैं.

आपको बता दें कि बंगाल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ कुछ मरीजों ने मारपीट कर दी थी. जिसके बाद से बंगाल के डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया था. बंगाल के डॉक्टर हड़ताल पर बैठे तो उनके समर्थन में पूरे देश के डॉक्टर उतर आए. दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया है.

Read more!

RECOMMENDED