धर्म के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा जायज नहीं: अरविंद केजरीवाल

राजस्थान, झारखंड, जम्मू-कश्मीर में भीड़ द्वारा हुई हत्याओं की निंदा करते हुए पहली बार अरविंद केजरीवाल ने अपना पक्ष सामने रखा है. केजरीवाल ने कहा, 'हर धर्म, प्यार और देश सेवा की बात करता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
आशुतोष मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 03 जुलाई 2017,
  • अपडेटेड 12:01 AM IST

देश के अलग-अलग कोने में भीड़ द्वारा लोगों की बर्बरता के साथ हत्या के खिलाफ अब आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सामने आए हैं. रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के जरिए संबोधित करते हुए केजरीवाल ने देश के कोने-कोने में भीड़ द्वारा हो रही हत्याओं की निंदा करते हुए कहा, 'धर्म के नाम पर भीड़ हिंसा कर रही है. वो किसी धर्म में जायज नहीं. हर धर्म मदद करना सिखाता है. किसी का कत्ल करना पाप है.'

राजस्थान, झारखंड, जम्मू-कश्मीर में भीड़ द्वारा हुई हत्याओं की निंदा करते हुए पहली बार अरविंद केजरीवाल ने अपना पक्ष सामने रखा है. केजरीवाल ने कहा, 'हर धर्म, प्यार और देश सेवा की बात करता है. कोई धर्म नफरत फैलाने की बात नहीं करता है.' इतना ही नहीं, केजरीवाल ने इस भीड़ के पीछे नफरत की राजनीति को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'नफरत की राजनीति की हवा चल रही है. उससे नुकसान ही हो रहा है. अगर नेता इससे बचें, तभी कुछ सुधार सम्भव है. लिंचिंग की घटनाओं पर अभी तक अरविंद केजरीवाल ने कोई टिप्पणी नहीं की थी.

रविवार को पहली बार दिल्ली के कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लिंचिंग की इन घटनाओं की ना सिर्फ निंदा की बल्कि लोगों से सौहार्द बनाकर एकजुट रहने की भी अपील की. प्रधानमंत्री मोदी के अपील करने के बाद भी भीड़ द्वारा हत्याओं की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. वहीं, झारखंड में बीजेपी नेता को पुलिस ने मीट व्यापारी की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भीड़ द्वारा गोरक्षा के नाम पर हो रही हत्याओं के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी. इतना ही नहीं, इन हत्याओं के खिलाफ पूरे देश में एक अभियान भी चलाया गया था.

 

Read more!

RECOMMENDED