बिहार: पटरी से उतरा बाढ़ का पानी, पटना रूट पर रेल सेवा बहाल

यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पूर्व-मध्य रेलवे ने पटना-गया और बख्तियारपुर-बिहारशरीफ रूट पर कुछ ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था.

पटना के कई इलाकों में अभी भी पानी जमा है जिसे निकाला जा रहा है (फाइल फोटो IANS)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 06 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:19 PM IST

  • पटना-गया रूट पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू
  • बख्तियारपुर-राजगीर रूट पर भी सेवा बहाल

बिहार के कुछ इलाकों में रेल पटरियों पर जमा पानी उतर जाने से वहां रेल सेवा बहाल कर दी गई है. इससे बख्तियारपुर-राजगीर और पटना-गया रूट पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है. पटना को जोड़ने वाले इस रूट को अभी हाल में आई भारी बारिश के बाद बंद कर दिया गया था. पानी अब पटरी से उतर गया है तो रेल प्रशासन ने सेवा बहाल करने का फैसला किया है.

कितना दिन बंद रहा रेल परिचालन?

बता दें, बिहार में पिछले कई दिनों से जारी बारिश के कारण नदियों में आई बाढ़ का पानी रेल पटरियों पर पहुंच गया था. यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पूर्व-मध्य रेलवे ने पटना-गया और बख्तियारपुर-बिहारशरीफ रूट पर कुछ ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बख्तियारपुर-राजगीर रूट पर रविवार को ट्रेनों का परिचालन बहाल कर दिया गया. इसी के साथ बंद पड़े पटना-गया रूट पर भी रेव सेवा शुरू कर दी गई. ये दोनों रूट पटना आसपास के इलाकों में अति व्यस्त माने जाते हैं.

कई पैसेंजर ट्रेनें थीं रद्द

रिपोर्ट के मुताबिक, पटरियों पर पानी जमा होने से 9 ट्रेनों का परिचालन रोका गया था जबकि 25 गाड़ियों के रूट बदले गए थे. कुछ गाड़ियों के डिपार्चर और अरावइल पर भी असर पड़ा था. जो ट्रेनें रद्द की गई थीं उनमें दानापुर-राजगीर मेमू ट्रेन, पटना-गया पैसेंजर, दानापुर-तिलैया पैसेंजर, बख्तियारपुर-राजगीर पैसेंजर, गया-बख्तियारपुर पैसेंजर, गया-किउल पैसेंजर, राजगीर-दानापुर और पटना-गया पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं.

लोगों को बारिश का डर

पटना में लगातार हुई भारी बारिश के बाद कई मुहल्लों में जमा पानी अभी पूरी तरह निकला भी नहीं है कि लोगों को आगे भी भारी बारिश का डर सता रहा है. इस बीच पटना के जलजमाव वाले क्षेत्रों से पानी निकालने का काम जारी है. भारी बारिश से अब तक राज्य में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पटना के अधिकांश इलाकों से पानी निकाल दिया गया है, राजेंद्र नगर के कई इलाकों में अभी भी पानी जमा है. इन इलाकों से पानी निकालने के लिए यद्ध स्तर पर काम शुरू किया गया है.

Read more!

RECOMMENDED