आर्थिक मंदी पर BJP को घेरेगी कांग्रेस, 10 अक्टूबर से बिहार में प्रदर्शन

कांग्रेस ने आर्थिक मंदी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की घेराबंदी के लिए तैयारी की है. बिहार में 10 से 25 अक्टूबर के बीच पार्टी आंदोलन करेगी.

कांग्रेस ने आर्थिक मुद्दे पर बीजेपी को घेरने की तैयारी की है. (फाइल फोटो-पीटीआई)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 20 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 4:28 PM IST

  • बीजेपी सरकार के खिलाफ आर्थिक मंदी को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस
  • बिहार मे 10 से 25 अक्टूबर के बीच कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

देश में आर्थिक मंदी को लेकर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. पार्टी बिहार में इस मुद्दे पर आंदोलन करने की तैयारी में है. 10 से 25 अक्टूबर के बीच बिहार में राजधानी पटना सहित अन्य स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर जनता को मंदी का दुष्परिणाम बताने की तैयारी है. कांग्रेस आर्थिक मुद्दों पर बीजेपी को घेरने के लिए खास रणनीति बनाने में जुटी है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने बिहार में दो चरणों में आर्थिक मंदी को लेकर जनता के बीच मुहिम चलाने की तैयारी की है. 10 से 15 अक्टूबर के बीच पहले जनता के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इसके बाद 25 अक्टूबर तक जिला, तहसील और निचले स्तर पर धरना-प्रदर्शन कर आंदोलन खड़ा करने की कोशिश होगी. यह आंदोलन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर होगा. पार्टी ने इसे लेकर निर्देश भी कार्यकर्ताओं को जारी कर दिया है.

असरदार हो सकता है मुद्दा

कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि प्रचंड बहुमत से दोबारा सत्ता में आई नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के अब तक सारे मुद्दे विफल साबित हुए हैं. मगर अर्थव्यवस्था ऐसा विषय है, जिससे देश की जनता प्रभावित होती है, क्योंकि इससे लगातार नौकरियां जा रहीं हैं.

ऑटो सेक्टर में जोरदार मंदी देखी जा रही है. मारुति जैसी कई बड़ी कंपनियों ने मांग कम होने पर सप्ताह में कई दिन उत्पादन बंद रखा. ऐसे में वित्त मंत्री भी कंपनियों को राहत देने के लिए आगे आईं लेकिन इसका कोई खास असर नहीं देखा गया. ऐसे में कांग्रेस का मानना है कि जनता के बीच जाकर आर्थिक मंदी के दुष्परिणाम बताने से सरकार की घेराबंदी की जा सकती है.

Read more!

RECOMMENDED