समस्तीपुर: लोजपा के प्रिंस राज ने भरा पर्चा, पूरा पासवान कुनबा रहा मौजूद

बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट से नामांकन के अंतिम दिन एनडीए के उम्मीदवार प्रिंस राज ने लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर पर्चा भरा.

चिराग पासवान के साथ नामांकन भरने जाते प्रिंस राज
aajtak.in
  • समस्तीपुर,
  • 01 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 4:00 AM IST

बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट से नामांकन के अंतिम दिन एनडीए के उम्मीदवार प्रिंस राज ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के टिकट पर पर्चा भरा. उनके साथ सांसद चिराग पासवान भी मौजूद रहे. वही महागठबंधन की ओर कांग्रेस उम्मीदवार डॉ अशोक कुमार ने भी अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के बाद समस्तीपुर में उपचुनाव कराया जा रहा है और लोजपा ने रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस पासवान को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने एक बार फिर से डॉ अशोक राम को उम्मीदवार बना कर भेजा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान से अशोक राम को 2 लाख 50 हजार से अधिक वोट से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

महागठबंधन में बिखराव होना तय

समस्तीपुर में एनडीए समर्थित लोजपा प्रत्याशी अपने चचेरे छोटे भाई प्रिंस राज के नामांकन में पहुंचे संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने कहा कि अब महागठबंधन कहना भी उचित नहीं होगा, जिस महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के तीन से चार दावेदार हो उस महागठबंधन में बिखराव होना तो तय है.

प्रिंस राज के आंखों से छलके आंसू

समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा से नामांकन दाखिल करने के बाद जब चुनाव कार्यालय का उद्घाटन हुआ, तब प्रिंस राज अपने पिता वर्तमान सांसद स्वर्गीय रामचंद्र पासवान का जिक्र करते करते रो पड़े और उनके आंखों से आंसू छलक गए.

11 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

नामांकन के अंतिम दिन तक कुल 11 प्रत्याशियों ने अबतक अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इसमें एनडीए से लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज, महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार, निर्दलीय से सूरज दास,अनामिका,शशिभूषण दास,शैलेन्द्र चौधरी,निर्दोष कुमार,आनंद कुमार,आशा देवी, युवा क्रांतिकारी पार्टी से रंजू देवी,वाजिव अधिकार पार्टी से विद्यानंद राम शामिल है.

21 अक्टूबर को होगा मतदान

डीएम शशांक शुभंकर ने कहा कि 21 अक्टूबर 2019 को मतदान कराया जायेगा, जबकि 24 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी. इस उपचुनाव की प्रक्रिया 27 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएगी.

Read more!

RECOMMENDED