बिहार: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का विरोध, कार का घेराव कर दिखाए काले झंडे

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को अब विरोध का सामना करना पड़ रहा है. औरंगाबाद में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को घेर लिया.

कार का घेराव करते प्रदर्शनकारी
aajtak.in
  • औरंगाबाद,
  • 17 जून 2019,
  • अपडेटेड 4:41 PM IST

बिहार में लू इतनी भयंकर तरीके से चल रही है कि इसकी चपेट में आने से कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. लू के कारण बिहार के गया में 35 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं इसके कारण बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

हेल्थ मिनिस्टर गया में लू के शिकार मरीजों से मिलने जा रहे थे. लेकिन इसी बीच औरंगाबाद में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा और जन अधिकारी पार्टी लोकतांत्रिक के कार्यकर्ताओं ने मंगल पांडे की कार को घेर किया और उन्हें काले झंडे दिखाए. इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प भी हुई. प्रदर्शनकारी बिहार सरकार और स्वास्थ्य मंत्री मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे.

बिहार के गया में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में लू के कारण मरने वालों की संख्या 35 पहुंच चुकी है. इनमें से 28 की इलाज के दौरान मौत हो गई तो सात को मृत हालात में ही लाया गया था. वहीं 106 मरीजों का फिलहाल इलाज चल रहा है.

वहीं बिहार में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. बिहार में अब तक गर्मी से 78 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. जबकि गया में गर्मी को लेकर धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं भीषण गर्मी के कारण 22 जून तक बिहार के सभी स्कूल बंद, शिक्षा विभाग ने इस संबंध में जारी किया है.

Read more!

RECOMMENDED