पिता की सफलता नहीं दोहरा पाए विंदू दारा सिंह, सेक्स रैकेट-फिक्सिंग से जुड़ा नाम

टीवी शोज और फिल्मों में काम कर चुके विंदू दारा सिंह अपने पिता की तरह सफलता हासिल करने में नाकाम रहे. बिग बॉस ने उन्हें एक नई पहचान दी. लेकिन इसके कुछ समय बाद वे विवादों में फंस गए थे.

विंदू दारा सिंह अपनी फैमिली के साथ सोर्स इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 06 मई 2019,
  • अपडेटेड 7:37 AM IST

मशहूर एक्टर दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह का जन्म 6 मई 1964 में मुंबई में हुआ था. टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम कर चुके विंदू अपने पिता की तरह अपार सफलता हासिल करने में नाकाम रहे हैं. हालांकि रिएलिटी शो बिग बॉस ने उन्हें एक नई पहचान दी. लेकिन इसके कुछ समय बाद वे विवादों में फंस गए थे. विंदु ने दो शादिया कीं. पहली शादी फराह नाज़ से की. इस शादी से उन्हें एक बेटा है.

फराह से तलाक के बाद उन्होंने मॉडेल डीना उमरओवा से दूसरी शादी की. इस शादी से उन्हें एक लड़की है. विंदू ने साल 1994 में हिंदी फिल्म करण से अपनी बॉलीवुड पारी की शुरुआत की. दो साल बाद वे अपने पिता दारा सिंह द्वारा बनाई गई पंजाबी फिल्म रब दियां राखा में भी नजर आए. साल 2009 में विंदू दारा सिंह ने बिग बॉस सीजन 3 जीता. इस सीजन में उन्होंने प्रवेश राणा और पूनम ढिल्लो जैसे कलाकारों को हराया. उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया लेकिन ज्यादातर फिल्मों में वे साइड किरदारों में ही नज़र आते रहे. हाउसफुल, हाउसफुल 2 और सन ऑफ सरदार में विंदु कॉमेडी करते नजर आ चुके हैं. उनकी पिछली बॉलीवुड फिल्म 2014 में आई जट जेम्स बॉन्ड थी.

इंटरनेशनल सेक्स रैकेट मे भी विंदू का नाम सामने आया था. मुंबई पुलिस ने दावा किया था कि विंदू दारा सिंह का इंटरनेशनल सेक्स रैकेट से भी संबंध है. विंदू जब प्रेम तनेजा और पवन जयपुर नाम के सट्टेबाज़ों के साथ थे, तब उनके साथ कजाकिस्तान की कुछ लड़कियां भी थीं. पुलिस को इसको लेकर कुछ वीडियो फुटेज मिली थी. इनमें विंदू, प्रेम और पवन को लड़कियों के साथ देखा गया था, ये लड़कियां टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थीं. इसके अलावा विंदू आईपीएल में मैच

फिक्सिंग के चलते जेल भी गए थे.

Read more!

RECOMMENDED