लवयात्री विवाद: सलमान को सुप्रीम कोर्ट से राहत, नहीं दर्ज होगी FIR

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. फिल्म लवयात्री पर दाखिल की गई याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि सलमान खान के खिलाफ दायर याचिका के आधार पर कोई भी एक्शन नहीं लिया जाएगा.

सलमान खान (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 29 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 5:05 PM IST

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. फिल्म लवयात्री पर दाखिल की गई याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि सलमान खान के खिलाफ दायर याचिका के आधार पर कोई भी एक्शन नहीं लिया जाएगा. वहीं सलमान खान पर एफआईआर भी दर्ज नहीं होगी.

दरअसल, सलमान खान की फिल्म लवयात्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. इस याचिका में इस फिल्म के आधार पर सलमान खान पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत दर्ज की गई थी. हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान को राहत दी है.

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि सलमान खान के खिलाफ दायर याचिका के आधार पर कोई भी एक्शन नहीं लिया जाएगा. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि साल 2018 का आदेश सही है. जिसमें कोर्ट ने कहा था कि सलमान के खिलाफ कोई FIR दर्ज नही होगी.

बदला गया था फिल्म का नाम

बता दें कि फिल्म लवयात्री 5 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई थी. लवयात्री फिल्म का नाम पहले लवरात्री रखा गया था लेकिन इस नाम पर बवाल मच गया. शिकायतकर्ता ने इस मामले में कहा था कि फिल्म का नाम 'लवरात्री' हिंदू समाज के पर्व नवरात्रि से मिलता-जुलता है और सलमान की फिल्म के नाम से हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंची है. इसके बाद फिल्म का नाम बदल दिया गया था. वहीं शिकायतकर्ता ने सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी.

Read more!

RECOMMENDED