कैंसर के समय इस एक्ट्रेस से मिलती थी हिम्मत और प्रेरणा : सोनाली बेंद्रे

सोनाली ने कहा कि 'मनीषा कोईराला ने मेरी काफी मदद की और मैं उनसे काफी प्रेरणा लेती थीं. वे इस स्टेज से गुजर चुकी थीं और वो एक बेहद जुझारू महिला हैं.

सोनाली बेंद्रे
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 मई 2019,
  • अपडेटेड 7:57 PM IST

सोनाली बेंद्रे ने कैंसर की जंग को अपने सभी फैंस के साथ शेयर किया है. उनकी ये यात्रा काफी मुश्किलों भरी रही लेकिन सोनाली ने हिम्मत ना हारते हुए कड़ा संघर्ष किया. उन्होंने हाल ही में बताया कि बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस मनीषा कोईराला ने इस दौरान उनकी काफी मदद की थी.

उन्होंने कहा कि 'मनीषा कोईराला ने मेरी काफी मदद की और मैं उनसे काफी प्रेरणा लेती थीं. वे इस स्टेज से गुजर चुकी थीं और वो एक बेहद जुझारू महिला हैं. उन्होंने इस बारे में एक बेहतरीन किताब भी लिखी है.' गौरतलब है कि मनीषा को साल 2012 में कैंसर डिटेक्ट हुआ था लेकिन साल 2014 में ट्रीटमेंट के बाद उन्हें कैंसर मुक्त घोषित किया गया था.

सोनाली ने कहा कि 'मेरी मां और मेरे पति ने मेरी इस कठिन यात्रा में काफी मदद की.  मेरे लिए साहस और हिम्मत का स्त गोल्डी मेरे साथ इस जंग में मजबूती के साथ खड़े रहे है. मुझे लगता है कि मेरा वो फैसला बेस्ट था जब मैंने गोल्डी से शादी करने का फैसला किया था.' गौरतलब है कि सोनाली को साल 2018 में मेटास्टैटिक कैंसर डिटेक्ट हुआ था. इसके बाद वे अपने ट्रीटमेंट के लिए न्यूयॉर्क चली गईं थीं.

 सोनाली ने कुछ समय पहले इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में शिरकत की थी और उन्होंने उस दौरान कैंसर के इलाज के समय सबसे जरुरी चीज़ को लेकर अपनी राय रखी थी. एक्ट्रेस ने कहा था, 'इसके लिए इंश्योरेंस बहुत जरूरी है, इलाज महंगा होता है. आप हमेशा सोचते हैं कि ये आपके साथ नहीं होगा और आप उसके लिए तैयार नहीं होते हैं. लेकिन ये सिखाता है कि इंश्योरेंस बहुत जरूरी है. लोग बोलते हैं आपका लाइफस्टाइल सही है तो फिर आपको कैंसर कैसे हुआ. तो मुझे लगा कि मैंने क्या गलत किया है. कभी भी नेगेटिव फील नहीं करना चाहिए.'

Read more!

RECOMMENDED