विवाद-पॉजिटिव रिव्यू का नहीं मिला फायदा, बॉक्स ऑफिस पर क्यों फेल हो रही पानीपत?

5 दिनों में पानीपत ने 22.25 करोड़ ही कमाए हैं. वहीं इसी के साथ रिलीज हुई पति पत्नी और वो 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली है.

पानीपत का पोस्टर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 11 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 8:58 AM IST

कम ही फिल्में होती हैं जो कंट्रोवर्सी और पॉजिटिव रिव्यूज मिलने के बाद भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में असफल रहती हैं. अर्जुन कपूर और कृति सेनन की हालिया रिलीज पानीपत भी इसी कैटेगिरी में शामिल है. करीबन 70 करोड़ के बजट में बनी पानीपत का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तो यही दर्शाता है. 5 दिनों में पानीपत ने 22.25 करोड़ ही कमाए हैं. वहीं इसी के साथ रिलीज हुई पति पत्नी और वो 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली है.

नहीं मिला विवाद का फायदा

पद्मावत, कबीर सिंह, जोधा अकबर, बाजीराव मस्तानी ये सभी वो फिल्में हैं जिनपर खूब बवाल मचा. सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन किए गए. कंट्रोवर्सी में रही इन फिल्मों का लोगों के बीच ऐसा बज बना कि बॉक्स ऑफिस पर इन्होंने कमाई कर झंडे गाड़े. कई बार कहा गया कि मेकर्स जबरदस्ती विवाद पैदा कर मूवी को चर्चा में लाने की कोशिश करते हैं. लेकिन ये सभी पैंतरे पानीपत के काम नहीं आ रहे हैं. पानीपत के मेकर्स पर महाराजा सूरजमल और अहमद शाह अब्दाली के किरदारों के गलत चित्रण का आरोप है.

पॉजिटिव रिव्यू भी नहीं जुटा पाए दर्शक

अर्जुन कपूर की पानीपत के ट्रेलर को बिल्कुल पसंद नहीं किया गया था. लीड एक्टर्स की कास्टिंग पर भी सवाल उठे. लेकिन पानीपत को रिलीज के बाद मिले रिव्यू ने सबकी बोलती बंद कर दी. क्रिटिक्स ने मूवी को बढ़िया स्टार दिए. डायरेक्शन, एक्टिंग, स्क्रीनप्ले की जमकर तारीफ हुई. लेकिन फिल्म के बिजनेस को बढ़ाने में वर्ड ऑफ माउथ की खास भूमिका नहीं दिख रही है.

क्या है पानीपत के कम कलेक्शन की वजह?

पानीपत की कमाई के रास्ते में सबसे बड़ा रोड़ा बनी है रोमांटिक कॉमेडी फिल्म पति पत्नी और वो. लोग पीरियड ड्रामा की जगह कार्तिक आर्यन की कॉमेडी फिल्म को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं. दूसरी बड़ी वजह पानीपत के लीड एक्टर की कम स्टार पावर को समझा जा रहा है. दरअसल, अर्जुन कपूर की पिछली फिल्में प्लॉप रही हैं. इससे उनकी फैन फॉलोइंग और स्टार पावर पर बड़ा असर पड़ा है. शायद इसीलिए अर्जुन के नाम पर फिल्म देखने वालों की तादाद कम है.

पानीपत के लिए ये हफ्ता अहम

4.12 करोड़ के साथ खाता खोलने वाली पानीपत की कमाई में वीकेंड में उछाल आ सकता है. इस शुक्रवार रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 और इमरान हाशमी की द बॉडी रिलीज हो रही है. पानीपत के पास कमाई के लिए बस ये वीकेंड है. इसके बाद बॉक्स ऑफिस पर दूसरी बड़ी फिल्मों के सामने पानीपत का टिकना मुश्किल लगता है.

Read more!

RECOMMENDED