शादी करने जा रही हैं टीवी एक्ट्रेस प्राची तेहलान, इस दिन लेंगी सात फेरे

प्राची तेहलान ने अपनी शादी को लेकर बताया क‍ि सगाई और शादी, दोनों ही 7 अगस्त को होगी. हमने एक दिन के लिए एक बड़ा फार्म हाउस बुक किया है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा और जितना भी प्रीकॉशन्स हम ले सकते हैं वो हम लेंगे.

प्राची तेहलान
साधना कुमार
  • मुंबई,
  • 04 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 1:58 PM IST

स्टार प्लस के लोकप्रिय सीरियल दीया और बाती हम में भाभो की बींदणी आरजू राठी का किरदार निभाने वाली प्राची तेहलान रियल लाइफ में शादी के शुभ बंधन में बांधने जा रही हैं. प्राची की शादी 7 अगस्त को दिल्ली के बिजनेस मैन और वाइल्ड लाइफ सरंक्षणवादी रोहित सरोहा के साथ होगी. आज तक के साथ खास बातचीत में प्राची ने बताया क‍ि 2 अगस्त से उनकी शादी की पहली रस्म की शुरुआत हो चुकी थी.

उन्होंने कहा, "2 अगस्त को मेरी गौरी पूजा थी. रक्षाबंधन के दिन हमारी भात न्योतना हुई जहां हम मामा के घर इनविटेशन लेकर जाते हैं. पैन्डेमिक के चलते हमने डेस्टिनेशन वेडिंग नहीं रखी है. शादी में करीब 50 लोग ही शामिल होंगे. सगाई और शादी, दोनों ही 7 अगस्त को होगी, सुबह सगाई और रात में शादी. हमने एक दिन के लिए एक बड़ा फार्म हाउस बुक किया है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा और जितना भी प्रीकॉशन्स हम ले सकते हैं वो हम लेंगे."

प्राची और रोहित की शादी लव कम अरेंज मैरिज है. प्राची ने बताया की 7 साल पहले 2012 में दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था. अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि, "मेरे कजिन भाई की शादी में ये लड़की वालों के साइड से थे, मेरी जो भाभी हैं उनके बचपन के दोस्त हैं. उन्होंने उस शादी में मुझे पहली बार देखा था और तबसे मुझे पसंद कर लिया. 2012 में ही उनकी मेरी बातचीत शुरू हुई लेकिन उस समय हम दोनों ही कर‍ियर पर ध्यान दे रहे थे. करीब तीन चार महीने ही हम दोनों की बातचीत हुई, और सच कहूं तो उस समय कुछ वर्कआउट नहीं हुआ'.

'वो जाट है, मैं भी जाट हूं, हमारी कम्युनिटी छोटी होती है, सब एकदूसरे को जानते हैं. तो इस लॉकडाउन में हमारी बातचीत फिर से शुरू हुई और सब कुछ इतना अच्छा लगने लगा, इतने सालों पुराना जो स्पार्क था वो इस लॉकडाउन में जागा. एक दूसरे से बातचीत में हमने रियलाइज किया की जो फीलिंग्स हैं वो अभी भी हैं और सब कुछ अपने आप हो गया. मेरे मम्मी-पापा उसके घर गए, उसके मम्मी-पापा से मिले, फिर उसके बाद मेरी मम्मी के बर्थडे के दिन यानी 4 जुलाई को वो हमारे घर आए, उस दिन हमारा रोका हुआ. उसके बाद तो सब कुछ जल्दी जल्दी होता गया. पहले तो हम 25 नवंबर को शादी करने का सोच रहे थे, लेकिन सिचुएशन तो ऐसी ही रहने वाली है, जो अभी चल रही है. फिर हमने सोचा की चलो जल्दी शादी कर लेते हैं और कुछ समय साथ में बिता लेंगे."

रोहित के बारे में बताते हुए प्राची ने कहा,"पहला, वो भी जाट है और मैं भी जाट हूं. हमारा कल्चरल बैकग्राउंड सेम है तो ये एक मेजर फैक्टर है जिसने हमको जोड़ा. सात साल पहले भी और अभी भी. दूसरा, मुझे उसकी स्माइल बहुत अच्छी लगती है. तीसरा, जिस पैशन से मैं उसे प्यार करती हूं वो उससे ज्यादा प्यार करता है मुझसे, जो मैं चाहती हूं अपने जीवनसाथी से. चौथा, वो मुझसे लम्बाई में बड़ा है जो बहुत-बहुत-बहुत जरूरी है. मैं पांच ग्यारह हूं और वो छह एक है. पांचवा, वो बहुत एडवेंचरस है और फन लविंग है. वो 9 से 5 वाला जॉब नहीं करता है, वो बिजनेस मैन है. लाइफ को एक्स्प्लोर करना उसे बहुत पसंद है. मल्टी टैलेंटेड है. लॉ की पढ़ाई की है. वाइल्ड लाइफ संरक्षणवादी है. उसे जानवरों के बारे में और जंगल के बारे में बहुत ज्ञान है. बहुत कुछ सीखने को मिलता है. सच कहूं तो लिस्ट बहुत बड़ी है. वो मुझे सिक्योर फील कराता है."

सुशांत की याद में बहन ने लिखा- हम सदमे में हैं, तुम्हें अलविदा नहीं कह पा रहे

अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारी, TV के राम बोले- ये एक दिव्य युग का शुभारंभ

शादी के बाद जारी रहेगा एक्ट‍िंग कर‍ियर?

प्राची तेहलान ने 2014 में सीरियल दीया और बाती से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. फिर वो सीरियल इक्यावन में नजर आईं. इसके अलावा उन्होंने दो पंजाबी, एक मलयालम और एक तेलुगु फिल्में भी की हैं. शादी के बाद भी प्राची छोटे पर्दे और बड़े पर्दे पर अलग अलग अंदाज में नजर आती रहेंगी. उन्होंने कहा कि, "मेरी एक्टिंग करियर से सभी बहुत खुश हैं. अगर मुझे पावरफुल कैरेक्टर प्ले करने का मौका मिलेगा तो मैं जरुर करूंगी और मैंने किए भी हैं. मेरी हाइट और पर्सनालिटी की वजह से मुझे रोले मिले हैं अभी तक. एक्टिंग मेरे लिए प्रोफेशन से ज्यादा पैशन है और मैं अपने पैशन को कंटिन्यू करुंगी."

Read more!

RECOMMENDED