हॉलीवुड डायरेक्टर के बाद अब नवाज बोले, सुपरहीरो फिल्में बच्चों के लिए होती हैं

नवाजुद्दीन ने कहा कि क्रिटिक्स को छोटी फिल्मों को सपोर्ट करना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत में सुपरस्टार्स फिल्म इंडस्ट्री के लिए जरुरी हैं ताकि हॉलीवुड की फिल्मों को टक्कर दी जा सके.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आथिया शेट्टी
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 4:03 AM IST

सैक्रेड गेम्स में गणेश गायतोंडे के खतरनाक रोल के बाद अब अपनी अगली फिल्म में वह अपने फैंस को हंसाते नजर आएंगे. वे इस फिल्म के साथ ही कॉमेडी जॉनर में अपना हाथ आजमाने जा रहे हैं.उन्होंने इस फिल्म के प्रमोशन्स के दौरान सिनेमा से जुड़े मुद्दों पर बातें की.

एक चैनल के साथ इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने कहा कि क्रिटिक्स को छोटी फिल्मों को सपोर्ट करना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत में सुपरस्टार्स फिल्म इंडस्ट्री के लिए जरुरी हैं ताकि हॉलीवुड की फिल्मों को टक्कर दी जा सके. नवाजुद्दीन ने ये भी कहा कि हॉलीवुड की आयरन मैन जैसी फिल्में बच्चों के लिए होती हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि आखिर क्यों कई लोग बेहतरीन सिनेमा छोड़कर आयरन मैन या इसी तरह की सुपरहीरो फिल्में देखना पसंद करते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले हॉलीवुड के महान डायरेक्टर मार्टिन स्कॉरसेसी ने भी कहा था कि वे मार्वल की फिल्मों को सिनेमा नहीं समझते हैं. इसके बाद उनके बयान पर काफी बवाल हुआ था. मार्टिन ने इसके बाद दि न्यूयॉर्क टाइम्स में आर्टिकल लिखने के साथ ही इस मामले में अपना पक्ष लोगों के सामने रखा था.

रिलीज से पहले ही विवादों में है नवाजुद्दीन की फिल्म

बता दें कि इस फिल्म के साथ ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी आथिया शेट्टी के साथ पहली बार काम करने जा रहे हैं. ये फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई थी. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, बिहार सिविल कोर्ट ने मोतीचूर चकनाचूर की रिलीज पर रोक लगा दी है. एक लोकल डिस्ट्रीब्यूटर ने फिल्म के राइट्स पर दावा किया था और उसके सपोर्ट में संबंधित दस्तावेज होने की बात भी कही थी.

कहा गया था कि फिल्म प्रोड्यूसर राजेश भाटिया के खिलाफ शिकायतें हैं कि वो ड्यूज क्लियर नहीं कर रहे थे इसी वजह से फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई गई थी. ऐसी भी खबर है कि प्रोड्यूसर ने पहले डायरेक्टर देबामित्रा को निकाल दिया था. देबामित्रा ने बॉम्बे हाईकोर्ट में ट्रेलर पर रोक के लिए एक याचिका दायर की थी. जिसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म मोतीचूर चकनाचूर के ट्रेलर पर स्टे लगा दिया था.

Read more!

RECOMMENDED