कुमार सानू की आवाज का जादू कायम, आज भी हिट हैं ये रोमांटिक सॉन्ग

कुमार सानू के बर्थडे पर सुनिए उनके गाए पॉपुलर रोमांटिक सॉन्ग, जो आज भी लोगों के दिलों में जगह बनाए हुए हैं.

कुमार सानू
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 23 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 8:15 AM IST

संगीत की दुनिया में यूं तो तमाम अच्छे सिंगर्स रहे हैं मगर इनमें से चुनिंदा ही ऐसे सिंगर्स हैं जो लोगों के दिलों तक उतरने में कामयाब रहे. जब भी हम बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में दिग्गज सिंगर्स का जिक्र करते हैं कुमार सानू का नाम हमेशा लिया जाता है. 90 के दशक में कुमार सानू ने फिल्म इंडस्ट्री को लीड किया. उदित नारायण और अभिजीत जैसे दिग्गज गायकों के होने के बावजूद कुमार सानू 90 के दशक में सबसे ज्यादा सुने जाने वाले सिंगर रहे.

आज भी जब कभी सड़क चलते या सफर करते कुमार सानू की सुरीली आवाज कानों में पड़ती है तो चहरे पर मुस्कान आ ही जाती है. कुमार सानू का जन्म 23 सितंबर, 1957 में कोलकाता में हुआ. कुमार सानू के पिता पशुपति भट्टाचार्य भी गायक और संगीतकार थे. जिस समय कुमार सानू ने इंडस्ट्री में एंट्री मारी थी उस समय लोगों पर किशोर कुमार का जादू था. मगर किशोर कुमार के अचानक निधन के बाद संगीत जगत में एक बड़ी जगह खाली हो गई थी. लोग किशोर के गाने सुनने के आदि हो गए थे और लोगों के बीच उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थे. ऐसे में कुमार सानू ने अपनी आवाज से उस स्थान को बखूबी भरा और देखते ही देखते लोगों के चहेते बन गए. कुमार सानू के जन्मदिन के मौके पर सुनें उनके सुपरहिट गाने.

मेरा दिल भी कितना पागल है

साजन फिल्म का ये गाना कुमार सानू ने अलका याग्निक के साथ गाया था. ये अपने समय का सबसे सुपरहिट गाना है. ये सॉन्ग कपल्स की फेवरेट लिस्ट में रहता है.

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा-

अनिल कपूर की फिल्म 1942 अ लव स्टोरी का ये गाना बेहद पॉपुलर हुआ. जावेद अख्तर ने गाने के बोल लिखे और म्यूजिक दिया आर डी बर्मन ने. वैसे तो इस फिल्म के सारे गाने काफी सुपरहिट थे मगर इस गाने की बात ही कुछ और है. दो दशक बाद भी ये गाना जब भी सुनो हमेशा फ्रेश ही लगता है.

धीरे धीरे प्यार को बढ़ाना है-

फूल और कांटे फिल्म का ये गाना भी कमाल का है और कुमार सानू और अलका याग्निक की आवाज में ये गाना और भी सुरमई लगता है.

धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में आना-

जब भी आशिकी फिल्म की बात होती है इस गाने की बात जरूर होती है. इस फिल्म के सारे गाने सुपरहिट थे और इन्हें गाकर कुमार सानू भी सुपरहिट हो गए थे. ये गाना कुमार सानू ने अनुराधा पोड़वाल के साथ गाया था.

दर्द करारा-

कुमार सानू का जादू लंबे वक्त के बाद आयुष्मान खुराना की फिल्म दम लगा के हइशा में दिखा. उन्होंने दर्द करारा सॉन्ग को गाया.

Read more!

RECOMMENDED