ये है करीना कपूर का फिटनेस मंत्र, जानें कैसे बनाया साइज-जीरो फिगर

अपने फेवरेट योगा पोस्‍चर के बारे में बताते हुए करीना ने कहा कि वे हर सुबह सूर्य नमस्‍कार करती हैं. टशन मूवी के समय वे एक बार में 108 सूर्य नमस्‍कार करती थीं. तैमूर के जन्‍म के बाद इसकी गि‍नती 50 हो गई है.

करीना कपूर खान
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 27 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 3:16 PM IST

एक समय में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान को देखकर लड़कियों में साइज-जीरो का क्रेज हुआ करता था. शादी से पहले, शादी के बाद और फिर बेटे तैमूर के जन्‍म के बाद जिस तरह से करीना ने अपनी फिटनेस को मेंटेन किया, वह कमाल है. यूं तो करीना सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर नहीं हैं लेकिन उनके फ्रेंड्स, फैमिली और फिटनेस ट्रेनर समय-समय पर करीना के वर्कआउट सेशंस शेयर करते रहते हैं. पिछले दिनों एक इंटरव्‍यू में करीना ने अपनी फिटनेस मंत्र का भी खुलासा किया.

एक्शन अवतार में नजर आएंगी जायरा वसीम की ऑनस्क्रीन मां, ऐसा है रोल

यूट्यूब के प्रीटी-फिट के सीजन फिनाले में करीना ने फिटनेस सीक्रेट्स बताए. उन्‍होंने बताया कि फिल्‍म डॉन के बाद उन्‍हें अपनी डेली रूटीन में एक्‍सरसाइज की जरूरत महसूस हुई. करीना ने यह भी बताया कि उन्‍हें वॉक करना पसंद है लेकिन फंक्‍शनल ट्रेनिंग और योगा उनके अल्‍टीमेट फिटनेस मंत्र हैं. अपने फेवरेट योगा पोस्‍चर के बारे में बताते हुए करीना ने कहा कि वे हर सुबह सूर्य नमस्‍कार करती हैं. टशन मूवी के टाइम वे एक बार में 108 सूर्य नमस्‍कार करती थीं. अब बेटे तैमूर के जन्‍म के बाद इसकी गि‍नती 50 हो गई है. बता दें टशन में करीना का साइज-जीरो फिगर काफी पॉपुलर हुआ था.

रीमिक्स-रीमेक्स के दौर में मलाइका बोलीं- मत बनाना छैय्यां छैय्यां का रीमेक

जिम में करती हैं ये एक्‍सरसाइज

वर्कआउट की बात करें तो करीना वर्कआउट सेशन में सबसे ज्‍यादा प्लाटे करती हैं. इसके अलावा वे रोप एक्‍सरसाइज, केटल-बेल स्‍क्‍वॉट्स और बॉक्‍सिंग करती हैं. साइज-जीरो फिगर के बारे में बताते हुए करीना ने कहा कि वे यह दोबारा नहीं करना चाहेंगी. उनका कहना है कि लोगों को सही बॉडी फॉर्म टारगेट करने की जरूरत है जिसपर उन्‍हें काम करना चाहिए.

ये है करीना का पसंदीदा खाना

खाने के मामले में करीना हर मौके पर खाने के प्रति अपना प्‍यार दिखाती नजर आई हैं. वे बाहर का जंक फूड खाने के बजाय घर का खाना खाना पसंद करती हैं. वे रात का खाना लगभग 8 बजे करती हैं. करीना ने नौ साल पहले नॉन-वेज खाना छोड़ दिया था. उनके फेवरेट खाने में दाल-चावल और ख‍िचड़ी है.

वर्क फ्रंट की बात करें तो वे जल्‍द ही इरफान खान के साथ अंग्रेजी मीडियम में नजर आएंगी. ये फिल्‍म 13 मार्च को रिलीज हो रही है. इसके अलावा वे करण जौहर की मेगा स्‍टारर फिल्‍म तख्‍त में भी काम कर रही हैं.

Read more!

RECOMMENDED