देशभक्ति के बाद कॉमेडी? क्या बॉलीवुड के देसी बॉयज ने ढूंढ़ निकाला हिट होने का फॉर्मूला

अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम ने बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस का फलसफा तलाशने में कहीं ना कहीं सफलता पाई है. खास बात ये है कि दोनों अपने अपने तरीके से सेम बॉलीवुड जॉनर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं.

जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 23 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 8:17 AM IST

अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम का पुराना याराना है. दोनों गरम मसाला जैसी कल्ट फिल्म में साथ दिखे थे और दर्शकों को दोनों की केमिस्ट्री बहुत पसंद आई थी. हालांकि ये देसी बॉयज इसी शीर्षक वाली फिल्म में वे ये करिश्मा नहीं दोहरा पाए लेकिन दोनों ही सितारों ने बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस का फलसफा तलाशने में कहीं ना कहीं सफलता पाई है. खास बात ये है कि दोनों अपने अपने तरीके से सेम बॉलीवुड जॉनर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं.

पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार देशभक्ति फिल्मों के पोस्टर बॉय बनकर उभरे हैं. वहीं जॉन अब्राहम ने भी मसाला लेकिन रियलिस्टिक फिल्मों में देशप्रेम की भावना से ओतप्रोत इमोशन्स को भुनाने में कामयाबी पाई है. दोनों की ही एयरलिफ्ट,रूस्तम, मिशन मंगल, परमाणु, बाटला हाउस, सत्यमेव जयते जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई करने में कामयाब रही. इस दौर में छद्म देशभक्ति की राह इतनी उज्जवल हो चुकी है कि सूरज पंचोली जैसे सितारे भी सैटेलाइट शंकर में एक फौजी की भूमिका निभाकर अपने करियर को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. खास बात ये है कि अक्षय और जॉन की फिल्में पर्दे पर एक से ज्यादा बार भिड़ चुकी हैं और ज्यादातर मामलों में दोनों स्टार्स की फिल्में अच्छा कारोबार करने में सफल रहीं.

अब आ रही हैं दोनों सितारों की कॉमेडी फिल्म

हालांकि ये सितारे यही नहीं रुके और देशभक्ति के बाद मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्में इन देसी बॉयज के लिए हिट का नया फॉर्मूला मालूम पड़ती है. अक्षय कुमार हाउसफुल 4 के साथ हाजिर हैं वहीं जॉन की पागलपंती का भी हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ है. दोनों ही फिल्मों को लेकर बज़ से साफ होता है कि ये फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. हालांकि देखना ये होगा कि नेटफ्लिक्स और कंटेंट के दौर में ये फॉर्मूला कितना कारगर साबित होता है.

Read more!

RECOMMENDED