कबीर सिंह ने ऐसे दी भारत को मात, BO पर सलमान खान से बड़े खिलाड़ी बने शाहिद कपूर

21 जून को कबीर सिंह रिलीज हुई, जो कि अनुमान से दोगुनी कमाई कर रही है. कबीर सिंह ने कमाई के मामले में चाहे भारत की बराबरी ना की हो, लेकिन एक मामले में शाहिद की फिल्म ने सलमान को पछाड़ दिया है. 

शाहिद कपूर-सलमान खान
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 25 जून 2019,
  • अपडेटेड 1:32 PM IST

5 जून को भारत की रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर सलमानिया फीवर चढ़ गया था. सिंगल रिलीज, 5 दिन का लंबा वीकेंड और सलमान फैक्टर की वजह से भारत ने बॉक्स ऑफिस पर 2 हफ्तों तक राज किया. फिर 21 जून को शाहिद कपूर की कबीर सिंह रिलीज हुई, जो कि अनुमान से दोगुनी कमाई कर रही है. फिल्म ने 4 दिन में 88.37 करोड़ कमाए. कबीर सिंह ने कमाई के मामले में चाहे भारत की बराबरी ना की हो, लेकिन एक मामले में शाहिद की फिल्म ने सलमान को पछाड़ दिया है.  

कबीर सिंह ने रिलीज के दिन यानी शुक्रवार को 20.21 करोड़, शनिवार को 22.71 करोड़ और रविवार को 27.71 करोड़ की कमाई के साथ ओपनिंग वीकेंड में 70.83 करोड़ का कलेक्शन किया. लेकिन कबीर सिंह के चौथे दिन की कमाई ने ट्रेड एनालिस्ट्स को भी हैरान कर दिया है. पहले वर्किंग डे (सोमवार) को कबीर सिंह ने 17.5 करोड़ कमाए. अक्सर देखा गया है कि वीकेंड में बेहतरीन कलेक्शन के बाद वर्किंग डेज में फिल्मों का कलेक्शन गिरता है. सलमान खान की भारत इसका ताजा उदाहरण है.

भारत ने पहले दिन 42.30 करोड़ के साथ खाता खोला था. फिल्म ईद के दिन बुधवार को रिलीज हुई थी. मूवी को 5 दिन का लंबा वीकेंड मिला. इसलिए फिल्म की वीकेंड कमाई तो शानदार रही. लेकिन सोमवार को यानी छठे दिन भारत की कमाई में बड़ी गिरावट देखने को मिली. सलमान-कटरीना की भारत ने वर्किंग डेज में पहले दिन सिर्फ 9.20 का ही कारोबार किया. फिर इसके बाद से हर दिन फिल्म के कलेक्शन में गिरावट देखने को मिली.

ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि पहले सोमवार को 17 करोड़ की कमाई कर शाहिद कपूर ने सलमान खान को पछाड़ दिया है. कबीर सिंह की बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ के बाद कहा जा सकता है कि ये भारत के लाइफटाइम कलेक्शन को भी पीछे छोड़ सकती है. 5वें दिन फिल्म के 100 करोड़ कमाने की संभावना है. फिर वीकेंड तक कबीर सिंह 150 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी.

Read more!

RECOMMENDED