बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने कहा- ब्लैक लाइव्स मैटर, लेकिन किए फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन

कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो आज एक अश्वेत के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं, लेकिन एक जमाने में उन सितारों ने खुद फेयरनेस क्रीम के एड कर गोरे रंग की पैरवी की. जानते हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने कहा ब्लैक लाइव्स मैटर, लेकिन किए फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन.

प्रियंका चोपड़ा-करीना कपूर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 04 जून 2020,
  • अपडेटेड 7:37 AM IST

दुनिया की महाशक्ति अमेरिका इस समय दो जंग एक साथ लड़ रहा है. एक तरफ वहां कोरोना से हालात काफी खराब चल रहे हैं तो दूसरी तरफ अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से परिस्थितियां और ज्यादा खराब हो गई हैं. पूरे देश में जगह-जगह आंदोलन हो रहे हैं. कई जगह शांति प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं तो कई जगह ऐसी भी हैं जहां हिंसक झड़प देखने को मिली है.

लेकिन इस बीच #i cant breathe और #black life matter सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है. पूरी दुनिया इस समय इन दो हैशटैग के जरिए अपने विचार रख रही है. हिंदुस्तान में भी इस घटना का असर देखने को मिल रहा है. बॉलीवुड के कई सितारे इन दो हैशटैग का इस्तेमाल कर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. लेकिन हैरानी इस बात की है कि इन सितारों में कुछ ऐसे भी हैं जो आज तो एक अश्वेत के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं, लेकिन एक जमाने में उन सितारों ने खुद फेयरनेस क्रीम के एड कर गोरे रंग की पैरवी की.

आइए जानते हैं उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने कहा ब्लैक लाइव्स मैटर, लेकिन किए फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन-

दिशा पाटनी

दिशा पाटनी इस समय सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही हैं. दरअसल दिशा पाटनी ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी. उस पोस्ट में लिखा था- सभी रंग खूबसूरत और समान होते हैं. अब वैसे तो ये सोच अपने आप में काफी नेक और खूबसूरत है, लेकिन सोशल मीडिया पर दिशा को ट्रोल होना पड़ा. दिशा पाटनी कई सारे फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन में नजर आ चुकी हैं. ऐसे में लोगों ने उन्हें उनके वो विज्ञापन याद दिला दिए और इस मुद्दे पर ना बोलने की सलाह दी.

करीना कपूर खान

एक्ट्रेस करीना कपूर खान के साथ भी कुछ ऐसा ही होता दिखा. करीना कपूर ने भी दिशा पाटनी की ही तरह पोस्ट शेयर किया जिसमें लिखा था- हर रंग खूबसूरत होता है. ऐसा कर उन्होंने जॉर्ज फ्लॉयड के समर्थन में अपनी आवाज उठाई. लेकिन करीना ने भी खुद कई ऐसे विज्ञापन किए हैं जहां फेयरनेस को महत्व दिया गया है.

नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं जिन्होंने अमेरिका में चल रहे इस आंदोलन का पुरजोर रूप से समर्थन किया है. दूसरे सेलेब्स तो एक पोस्ट कर शांत हो गए हैं, लेकिन नरगिस लगातार अपनी आवाज उठा रही हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर जॉर्ज फ्लॉयड के समर्थन में कई पोस्ट शेयर किए हैं. लेकिन नरगिस के साथ भी समयस्या वही है, वो आज जरूर इस बात का विरोध कर रही हैं, लेकिन खुद उन्होंने कई ऐसे विज्ञापन किए हैं जहां गोरे निखार से खूबसूरती के मायने तय किए गए हैं.

निसर्ग तूफान: उखड़े पेड़, गुल हुई बिजली, हंसल मेहता ने बताया इलाके का हाल

कंगना के गाने पर कृति सेनन सिखा रही मां को डांस, वीडियो हुआ वायरल

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने भी इस मुद्दे पर खुलकर अपने विचार रखे हैं. उन्होंने एक लंबी पोस्ट लिख अपना दर्द बयां किया. एक्ट्रेस ने एक तरफ लिखा- मैं सांस नहीं ले सकती, तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने इस घटना पर अपना गुस्सा जाहिर किया. अब देश में प्रियंका चोपड़ा को दो मुद्दों के लिए घेरा गया. एक तरफ उन्हें भी इसलिए आईना दिखाया गया क्योंकि उन्होंने भी फेयरनेस क्रीम के एड में काम किया है. वहीं दूसरी तरफ लोगों ने इस बात पर गुस्सा जाहिर किया कि प्रियंका ने देश के मुद्दों पर क्यों चुप्पी साधी है.

आलिया भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने भी अमेरिका में छिड़े इस विवाद पर अपने विचार रखे हैं. उन्होंने भी मुहिम #black life matter का समर्थन किया है. उन्होंने खुद तो ये पोस्ट नहीं लिखी लेकिन शेयर जरूर की है जो ये दिखाता है कि एक्ट्रेस भी इस मुहिम के साथ अपने आप को जोड़ना चाहती हैं. लेकिन असल में आलिया भी फेयरनेस क्रीम के एड में शिरकत कर चुकी हैं. उन्होंने भी एक ऐसा एड किया है जहां रंग को महत्व दिया गया है.

Read more!

RECOMMENDED