KBC: दीपज्योति लेकर आई ऐसी चीज कि अंत तक समझ नहीं पाए अमिताभ

अमिताभ के कहने पर दीपज्योति अपने साथ एबेकस टूल लेकर आईं और वे आकर अमिताभ को सिखाने लगी. अमिताभ ये टूल देखकर काफी हैरान नजर आए. दीपज्योति इस टूल के बारे में बिग बी को समझाने लगीं लेकिन अमिताभ इसके बाद भी इस प्रोसेस को समझ नहीं पाए

दीपज्योति सोर्स इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 10:00 PM IST

केबीसी सीजन 11 में दीपज्योति ने काफी शानदार खेल दिखाया और उन्होंने रिस्क लेते हुए कई सवालों का जवाब दिया. उनकी इस हिम्मत से अमिताभ भी काफी इंप्रेस नजर आए. दीपज्योति का बचपन काफी कठिनाईयों में बीता है और वे पढ़ने के साथ ही साथ बच्चों को एबेकस से मैथ्स भी सिखाती हैं.

अमिताभ के कहने पर दीपज्योति अपने साथ एबेकस टूल लेकर आईं और वे आकर अमिताभ को सिखाने लगी. अमिताभ ये टूल देखकर काफी हैरान नजर आए. दीपज्योति इस टूल के बारे में बिग बी को समझाने लगीं लेकिन अमिताभ इसके बाद भी इस प्रोसेस को समझ नहीं पाए. इसके बाद उन्होंने कहा कि शायद उम्र के चलते उन्हें चीजें समझने में दिक्कत हो रही है. अमिताभ ये कहते हुए भी नजर आए कि उन्होंने इस टूल के बारे में पहले नहीं सुना था.

बता दें कि दीपज्योति के पिता और बड़े भाई की मौत हो चुकी है. दीपज्योति ने बताया कि उनके पिता को बिजनेस में काफी नुकसान हो रहा था, इसलिए वे घर छोड़ कर चले गए. इसके अलावा उनके बड़े भाई की मौत हो चुकी है. इसके बावजूद उन्होंने अपने जीवन में हार नहीं मानी और केबीसी तक का सफर तय किया. केबीसी के इस सीजन में 2  लोग करोड़पति बन चुके हैं. हालांकि अभी तक कोई भी व्यक्ति 7 करोड़ की राशि नहीं जीत पाया है.

रिस्क लेकर जीते 25 लाख

दीपज्योति इस शो से 25 लाख रूपए जीतने में कामयाब रही हैं. वे 50 लाख के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाई और उन्होंने 25 लाख की राशि के साथ गेम को क्विट कर दिया. उन्होंने इससे पहले 25 लाख की राशि के सवाल पर भी काफी रिस्क लिया था. हालांकि उनका ये रिस्क कामयाब रहा था. 

Read more!

RECOMMENDED