पकड़ा गया 889 किलो गांजा, बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- लीगल करो

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री गांजे को मेडिकल तौर पर इस्तेमाल की पैरवी करते रहे हैं. हाल ही में जब बीएसएफ ने 889 किलो गांजे को जब्त किया तो सेक्रेड गेम्स के डायरेक्टर विक्रमादित्य  मोटवानी ने व्यंग्य के अंदाज में विवेक अग्निहोत्री को टैग किया और ट्वीट करते हुए लिखा, ये लोग भारत के प्राचीन ज्ञान को खत्म कर रहे हैं.

विक्रमादित्य मोटवानी सोर्स इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 17 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 11:07 PM IST

उड़ान, भावेश जोशी सुपरहीरो, ट्रैप्ड और सेक्रेड गेम्स जैसे प्रोजेक्ट्स बना चुके डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी ने अपने हालिया ट्ववीट से विवेक अग्निहोत्री पर तंज कसा है. दरअसल विक्रमादित्य ने त्रिपुरा से एक खबर शेयर की थी जिसमें लिखा था कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने 889 किलो गांजा जब्त किया है और 4500 मैच्योर गांजे के पौधों को सेपहीजला जिले में नष्ट कर दिया गया है. विक्रमादित्य ने व्यंग्य के अंदाज में विवेक अग्निहोत्री को टैग किया और ट्वीट करते हुए लिखा, ये लोग भारत के प्राचीन ज्ञान को खत्म कर रहे हैं.

विवेक अग्निहोत्री हैं गांजा के समर्थक

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री गांजे के काफी बड़े समर्थक है और वे कई बार इस पौधे के सपोर्ट में ट्वीट कर चुके हैं. उन्होंने एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा था- दुनिया की ज्यादातर समस्याओं का हल भारत में है. लेकिन आप उन्हें पा नहीं सकते हैं जब तक भारत के प्राचीन ज्ञान को आप धिक्कारते है. विवेक अग्निहोत्री ने एक मीम को न्यूज समझकर शेयर किया था और कहा था कि गांजे से कोरोना वायरस भी ठीक हो सकता है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि कैनेबिस एक जादुई पौधा है. 80 के दशक में सरकार द्वारा इसे बेचा जाता था, लेकिन राजीव गांधी और पश्चिमी फार्मा कंपनियों के चलते इसका नाम बदनाम कर दिया गया. गांजे को लीगल बनाना चाहिए. 

हालांकि उनका ये दावा गलत साबित हुआ है और फैक्ट फाइंडिंग वेबसाइट ऑल्टन्यूज ने दावा किया है कि गांजे से कोरोना वायरस ठीक नहीं होता है. लेकिन विवेक अग्निहोत्री इसके अलावा भी अपने कुछ ट्वीट्स में गांजे को वैध करने की मांग लगातार करते रहे हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो विक्रमादित्य मोटवानी ने सेक्रेड गेम्स 2 में शोरनर की भूमिका निभाई थी. इस शो को अनुराग कश्यप और नीरज घैवान ने डायरेक्ट किया था. इस शो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और राधिका आप्टे जैसे सितारे नजर आए थे.

Read more!

RECOMMENDED