गंजेपन की समस्या पर फिल्म बना चुके हैं सौरभ शुक्ला, ऐसी थी कहानी

इस महीने गंजेपन की समस्या पर बनी बाला और उजड़ा चमन रिलीज होने जा रही हैं. एक ही विषय पर बनी दोनों फिल्मों में एक और बात कॉमन है और वो हैं सौरभ शुक्ला. सौरभ दोनों फिल्मों में नजर आएंगे.

बाला, उजड़ा चमन और I M 24 का पोस्टर
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 14 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:58 AM IST

इस महीने गंजेपन की समस्या पर बनी दो फिल्में बाला और उजड़ा चमन रिलीज होने जा रही हैं. बाला में आयुष्मान खुराना मुख्य किरदार निभाते नजर आएंगे तो वहीं फिल्म उजड़ा चमन में 'प्यार का पंचनामा 2 फेम सनी सिंह लीड रोल में हैं. दोनों फिल्मों के ट्रेलर को लोगों ने पसंद किया है. बाला 7 नवंबर को और उजड़ा चमन 8 नवंबर को रिलीज हो रही है. एक ही विषय पर बनी दोनों फिल्मों में एक और बात कॉमन है और वो हैं सौरभ शुक्ला. सौरभ दोनों फिल्मों में नजर आएंगे लेकिन दिलचस्प बात यह है कि सौरभ 9 साल पहले ही इस विषय पर फिल्म बना चुके हैं.

हम बात कर रहे हैं  फिल्म I M 24 की. इस फिल्म में एक्टर रजत कपूर ने गंजे व्यक्ति का रोल प्ले किया था. फिल्म की कहानी एक लेखक (रजत कपूर) की है जिसके किरदार का नाम शुबेंदु रॉय है और वह 42 साल का है. 19 साल की उम्र में ही उसके सिर के आधे बाल झड़ जाते हैं. इंटरनेट पर चैटिंग के दौरान उसे 22 साल की एक लड़की (मंजरी फडनिस) से प्यार हो जाता है. शुबेंदु लड़की से झूठ बोलता है कि वह सिर्फ 24 साल का है. लेकिन जल्द ही इस झूठ का खुलासा हो जाता है. इसके बाद कहानी में मोड़ आता है. इस फिल्म का निर्देशन सौरभ शुक्ला ने किया था. फिल्म में विजय राज, नेहा धूपिया और रणवीर शौरी ने काम किया था.

 यहां पर देखें फिल्म I M 24 का ट्रेलर

उजड़ा चमन के डायरेक्टर ने लगाए ये आरोप?

हाल ही में उजड़ा चमन के मेकर्स ने बाला पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया है. मेकर्स का कहना है कि उनकी फिल्म कन्नड़ मूवी Ondu Motteye Kathe की रीमेक है और उनके पास ओरिजनल फिल्म के कॉपीराइट हैं. वहीं मेकर्स का कहना है कि इस मामले में वो अपनी लीगल टीम से बातचीत कर रहे हैं. उजड़ा चमन के डायरेक्टर अभिषेक पाठक ने बाला की रिलीज डेट को लेकर भी आपत्त‍ि जताई है.

फिल्म के डायरेक्टर ने कहा कि मेरी फिल्म उजड़ा चमन की रिलीजिंग डेट 8 नवंबर है जबकि बाला के मेकर्स ने कई बार अपनी फिल्म की रिलीज डेट बदली है. अब तो वो हमारे फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले बाला को रिलीज कर रहे हैं जो कि गलत है. इससे दोनों फिल्म को नुकसान होगा. बाला के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट 22 नवंबर से बदलकर 15 नवंबर रखी. अब ये फिल्म 7 नवंबर को रिलीज होगी.

Read more!

RECOMMENDED