क्या आर्टिकल 15 एंटी-ब्राह्मण फिल्म है? आयुष्मान खुराना की बात सुन लें

आयुष्मान खुराना डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की फिल्म आर्टिकल 15 में पुलिसवाले का किरदार करते नजर आएंगे. ये फिल्म रिलीज से पहले ही चर्चा में आ गई है.

आयुष्मान खुराना
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 20 जून 2019,
  • अपडेटेड 12:40 PM IST

आयुष्मान खुराना एक ऐसे स्टार हैं जो अपनी फिल्मों के जरिए दर्शकों तक बढ़िया कंटेंट पहुंचाते हैं. कॉमेडी से लेकर समाज पर कटाक्ष करने वाली फिल्मों तक, आयुष्मान खुराना ने वो सब किया है जिसमें जनता को मजा भी आए और सीख भी मिले. अब आयुष्मान डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की फिल्म आर्टिकल 15 में पुलिसवाले का किरदार करते नजर आएंगे.

ये फिल्म असल जिंदगी की कहानी पर आधारित है और इसमें आयुष्मान, उत्तर प्रदेश के एक जिले के IPS अफसर की भूमिका में हैं. फिल्म के ट्रेलर में हम सभी ने आयुष्मान के किरदार को निचली जाति की दो लड़कियों की मौत की गुत्थी सुलझाने के चक्कर में जाति विवाद में फंसा देखा. आयुष्मान की फिल्म का ट्रेलर आने के बाद कई लोगों ने इसकी तारीफ की, कुछ लोगों ने इसे एंटी-ब्राह्मण फिल्म बताया.

डीएनए की खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के एक संगठन ने इल्जाम लगाया कि फिल्म के ट्रेलर में उन्हें बुरा दिखाया जा रहा है और इस बात से वे काफी नाराज भी हैं. ब्राह्मण, परशुराम सेना ने फिल्म के मेकर्स पर बदायूं रेप केस के तथ्यों को बदलने और अपराधियों को ब्राह्मण समाज का दिखाने का इल्जाम लगाया है.

उनके मुताबिक इस फिल्म के तथ्यों को इसलिए बदला गया यही ताकि ब्राह्मण समाज को दुनिया के सामने बुरा दिखाया जा सके. अब एक्टर आयुष्मान खुराना ने इस बात पर अपना रिएक्शन दिया है और साफ किया है कि उनकी फिल्म ऐसी किसी को भी चीज नहीं करती है.

आयुष्मान खुराना ने लोगों से फिल्म के रिलीज होने से पहले ही जजमेंट पास ना करने का आग्रह करते हुए कहा, "हमारी फिल्म किसी की भी साइड नहीं लेती है. हमारी किसी भी समुदाय को बुरा दिखाने की कोई इच्छा नहीं है. इस फिल्म को CBFC ने प्रमाणित किया है, जिसके खुद के कई दिशा निर्देश हैं." उन्होंने ये भी बताया कि इस फिल्म में सिर्फ एक ही इवेंट की बात नहीं हुई है बल्कि वैसे ही कई और इवेंट्स पर भी फोकस किया गया है.

आयुष्मान ने लोगों से कहा कि वे पहले इस फिल्म को देख लें उसके बाद ही इसके बारे में कुछ कहें. डीएनए से बातचीत में आयुष्मान ने कहा, 'हां, ये एक जाति से लड़ने वाली फिल्म है और ये आपको असहज करेगी, लेकिन ये एक असली फिल्म है. ये एक इनवेस्टिगेटिव ड्रामा है और ये भारत और इसके यूथ के लिए अच्छी फिल्म है.'

अनुभव सिन्हा की बनाई इस फिल्म में आयुष्मान के साथ कुमुद मिश्रा, ईशा तलवार, जीशान अयूब, मनोज पाहवा और सयानी गुप्ता हैं. ये फिल्म 28 जून 2019 को रिलीज होगी.

Read more!

RECOMMENDED