Twitter छोड़ने के बाद बोले अनुराग कश्यप- ज्ञान बांटने का फायदा नहीं

उन्होंने कहा कि लोगों को अपने एक्शन्स के द्वारा होने वाले परिणामों को लेकर सोचना होगा जो उन्हें अपनी आने वाली जिंदगी में मिलेंगे या इसे कह सकते हैं कि लोगों को अपने साथ हुए अनुभवों से सबक मिलेगा और वे इससे सीखेंगे. मुझे लगता है कि हमें उस दौर से गुजरना ही पड़ेगा. हमने उन्हें चुन लिया है. हमने उनके लिए वोट किया है.

अनुराग कश्यप
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 5:11 AM IST

अनुराग कश्यप अपनी डार्क फिल्मों के साथ ही साथ अपने पॉलिटिकल बयानों से भी सुर्खियों में रहते हैं. हालांकि कुछ समय पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर को छोड़ने का फैसला किया था. उन्होंने कहा था कि उनके परिवार को फोन आते हैं और ऑनलाइन धमकियां मिलती हैं. दबंगई जीने का नया तरीका है और उन्होंने सभी को नए भारत की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीटर छोड़ दिया था. हाल ही में उन्होंने जूम टीवी के साथ इस बारे में बात की थी.

लोगों को खुद समझना होगा : अनुराग

उनसे पूछा गया कि क्या आप जैसा फील करते हैं वैसा ही कह पाना आपके लिए मुश्किल हुआ है? अनुराग ने कहा कि हां, ऐसा है. यही कारण है कि मैंने बोलना बंद कर दिया है. मैंने समझ लिया है कि ज्ञान बांटने से कुछ नहीं होने वाला है. लोगों को अपने एक्शन्स के द्वारा होने वाले परिणामों को लेकर सोचना होगा जो उन्हें अपनी आने वाली जिंदगी में मिलेंगे या इसे कह सकते हैं कि लोगों को अपने साथ हुए अनुभवों से सबक मिलेगा और वे इससे सीखेंगे. मुझे लगता है कि हमें उस दौर से गुजरना ही पड़ेगा. हमने उन्हें चुन लिया है. हमने उनके लिए वोट किया है.

उन्होंने आगे कहा कि मैंने ट्वीटर छोड़ दिया है. मैं दुनिया से कटा हुआ हूं और काम में व्यस्त हो चुका हूं. मैं दुनिया घूम रहा हूं और देख रहा हूं कि वहां भी हालात बहुत ज्यादा अलग नहीं है और वो आपका इतना इमोशनली प्रभावित नहीं करता है जितना देश का मामला करता है. मैं नई कहानियां बना रहा हूं, लिख रहा हूं और नए-नए मीडियम को एक्सप्लोर कर रहा हूं.

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप अपनी आने वाली फिल्म घोस्ट स्टोरीज को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है. इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा और इस फिल्म को जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर ने भी बनाया है. बॉम्बे टाकीज और लस्ट स्टोरीज के बाद ये चारों डायरेक्टर्स की साथ में तीसरी फिल्म है.

Read more!

RECOMMENDED