महाराष्ट्र: पीएम मोदी ने जब भरी रैली में कहा- डूब मरो...डूब मरो...डूब मरो...

पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति के स्वार्थ में डूबे हुए लोग, परिवार के कल्याण में खोए हुए लोग कहने की हिम्मत करते हैं कि महाराष्ट्र का कश्मीर से क्या लेना-देना? मैं हैरान हूं कि छत्रपति शिवाजी की धरती पर आजकल राजनीतिक स्वार्थ के कारण ऐसी आवाजें उठाई जा रही हैं.

अकोला में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- बीजेपी ट्विटर)
aajtak.in
  • अकोला, महाराष्ट्र,
  • 16 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 12:33 PM IST

  • पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के अकोला में की रैली
  • पीएम मोदी ने धारा 370 पर विपक्ष को घेरा
  • 370 पर सवाल उठाने वालों की मोदी ने की आलोचना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कश्मीर से धारा 370 हटाने के मुद्दे पर विपक्षी दलों को जमकर सुनाई. पीएम मोदी ने उन नेताओं की जमकर आलोचना की जो ये कह रहे हैं कि महाराष्ट्र के चुनाव से धारा 370 का क्या वास्ता है. ऐसे नेताओं की सोच पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी ने सख्त लहजे में उन्हें डूब मरने तक की बात कह डाली.

पीएम मोदी ने कहा, 'राजनीति के स्वार्थ में डूबे हुए लोग, परिवार के कल्याण में खोए हुए लोग कहने की हिम्मत करते हैं कि महाराष्ट्र का कश्मीर से क्या लेना-देना? मैं हैरान हूं कि छत्रपति शिवाजी की धरती पर आजकल राजनीतिक स्वार्थ के कारण ऐसी आवाजें उठाई जा रही हैं और इनकी बेशर्मी देखिए कि ये खुलेआम कह रहे हैं कि महाराष्ट्र के चुनाव से अनुच्छेद 370 का क्या लेना देना? महाराष्ट्र से जम्मू कश्मीर का क्या संबंध?'

जब पीएम मोदी ने कहा- डूब मरो...

ऐसे बयानों की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के कितने ही जवान कश्मीर जाते हैं, अपनी शहादत देते हैं, ऐसे में कश्मीर से महाराष्ट्र का वास्ता पूछने वालों को अपनी सोच और बयानों पर शर्म आनी चाहिए. ऐसे ही नेताओं के बयानों की पीएम मोदी ने डूब मरो...डूब मरो...डूब मरो...कहकर आलोचना की.

बता दें कि महाराष्ट्र में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी लगातार कह रहे हैं कि बीजेपी और मोदी सरकार 370 का जिक्र कर असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रही है. मंगलवार को ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि बीजेपी के पास हर मुद्दे और हर सवाल का जवाब बस धारा 370 है.

सावरकर और अंबेडकर के अपमान का लगाया आरोप

धारा 370 के अलावा पीएम मोदी ने कांग्रेस पर वीर सावरकर और बाबा साहब अंबेडकर के अपमान का भी आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कहा, 'ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं जो राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है.' जबकि दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जिन्होंन बाबा अंबेडकर कदम-कदम पर अपमान किया है, उन्हें भारत रत्न से वंचित रखा है. ये वो लोग हैं जो वीर सावरकर को आए दिन गालियां देते हैं, उनका अपमान करते हैं.

Read more!

RECOMMENDED