भाइयों की जीत पर रितेश देशमुख का इमोशनल ट्वीट, लिखा- पापा हमने कर दिखाया

दो-दो भाइयों की चुनावी जीत के बाद फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने इमोशनल ट्वीट कर लातूर की जनता का धन्यवाद किया. रितेश ने अपने पिता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख को भी याद किया.

फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख (फोटोः Twitter)
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 24 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 1:40 AM IST

  • रितेश ने लातूर की जनता का किया धन्यवाद
  • तीसरी बार विधायक बने हैं भाई अमित

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के दो बेटे इस बार विधानसभा में निर्वाचित होकर पहुंचने में सफल रहे. लातूर शहर विधानसभा सीट से अमित देशमुख ने लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीता है. वहीं धीरज देशमुख ने लातूर ग्रामीण सीट से जीत दर्ज की.

दो-दो भाइयों की चुनावी जीत के बाद फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने इमोशनल ट्वीट कर लातूर की जनता का धन्यवाद किया. रितेश ने अपने पिता को भी याद किया. ट्वीट में रितेश ने लिखा, हमने कर दिखाया पापा!  अमित देशमुख ने लातूर शहर सीट लगातार तीसरी बार 42 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीती. धीरज देशमुख ने लातूर ग्रामीण सीट से 1.2 लाख वोट से जीत दर्ज की. लातूर की जनता का इस भरोसे के लिए धन्यवाद.

गौरतलब है कि अपने भाइयों के लिए रितेश ने भी प्रचार कर समर्थन मांगा था.  अमित देशमुख प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री भी रह चुके हैं. वह 21 वर्ष की उम्र से ही राजनीति में सक्रिय हो गए थे. 2002 से 2008 तक युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे अमित को कांग्रेस ने 2009 के चुनाव में पहली बार उम्मीदवार बनाया था. तब वह 89480 वोट से जीते थे.

अमित के उलट उनके छोटे भाई धीरज देशमुख का यह पहला चुनाव था. हालांकि इससे पहले वह जिला परिषद् का चुनाव लड़ चुके हैं. वह जिला परिषद् का चुनाव जीतकर 2017 में सदस्य निर्वाचित हुए थे.

क्या रहा परिणाम

महाराष्ट्र की 288 सीटों में से सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन ने 161 सीटें जीती हैं. बीजेपी के खाते में 105 सीटें और शिवसेना के खाते में 56 सीटें गई हैं.  कांग्रेस ने 44 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 54 सीटें जीती हैं.

Read more!

RECOMMENDED