झारखंड: टिकट कटने से बागी हुए मंत्री सरयू राय, CM रघुवर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

झारखंड में मुख्यमंत्री रघुवर दास को उन्हीं के कैबिनेट मंत्री सरयू राय चुनौती देने के लिए तैयार हैं. मंत्री सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे. दरअसल, सरयू राय सीएम रघुवर दास और  सरकार के आलोचक माने जाने हैं. इस बार भारतीय जनता पार्टी ने सरयू दास को चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया. नाराज सरयू राय ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की योजना बना ली है.

झारखंड सरकार में मंत्री सरयू राय (फोटो- आजतक)
सत्यजीत कुमार
  • जमशेदपुर,
  • 16 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:59 AM IST

  • टिकट न मिलने पर रघुवर के मंत्री का बगावत
  • रघुवर दास के खिलाफ की चुनाव लड़ने की घोषणा

झारखंड में मुख्यमंत्री रघुवर दास को उन्हीं के कैबिनेट मंत्री सरयू राय चुनौती देने के लिए तैयार हैं. मंत्री सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे. दरअसल, सरयू राय सीएम रघुवर दास और  सरकार के आलोचक माने जाने हैं. इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सरयू दास को अबतक टिकट नहीं दिया है. नाराज सरयू राय ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की योजना बना ली है.

बता दें कि 81 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में वोट डाले जाएंगे वहीं 23 दिसंबर को मतगणना होगी.

2014 में मंत्री बने, इस बार टिकट नहीं

2014 में सरयू राय जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव जीते थे. इसके बाद रघुवर सरकार में उन्हें खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बनाया गया था. अपने कार्यकाल में सरयू राय रघुवर दास सरकार को लेकर काफी मुखर रहे थे और कई नीतिगत मुद्दों पर उनकी आलोचना की थी.

शनिवार को सरयू राय जमशेदपुर के एक मंदिर पहुंचे थे, यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए सरयू राय ने कहा कि वे जमशेदपूर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. सरयू राय जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव लड़ना चाह रहे हैं. लेकिन बीजेपी ने उन्हें अभी तक टिकट नहीं दिया है. जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख सोमवार है, लेकिन अबतक सरयू राय की उम्मीदवारी की घोषणा नहीं हो पाई है

Read more!

RECOMMENDED