शाहीन बाग प्रदर्शन पर BJP हमलावर, रविशंकर बोले- वहां देश को तोड़ने वाले

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तरफ से दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन पर निशाना साधा जा रहा है. सोमवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस पर निशाना साधा.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (फोटो: PTI)
रोहित मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 27 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 1:31 PM IST

  • रविशंकर प्रसाद का विपक्ष पर हमला
  • शाहीन बाग में देश को तोड़ने वाले: केंद्रीय मंत्री
  • 'जिन्ना के मसले पर जवाब दें कांग्रेस-AAP'

नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में जारी विरोध पर भारतीय जनता पार्टी मोर्चा खोले हुए है. सोमवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि शाहीन बाग में भारत को तोड़ने वाले लोग बैठे हैं. उन्होंने प्रदर्शन करने वालों की तुलना टुकड़े-टुकड़े गैंग से की.

केंद्रीय मंत्री बोले कि हमने बार-बार बताया कि नागरिकता संशोधन एक्ट से किसी की नागरिकता नहीं छीनेगी. इस देश का हर मुस्लिम नागरिक इज्जत से जीना चाहता है.

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि चर्चा शाहीन बाग की करते हैं, लेकिन ये सिर्फ दिल्ली के एक मुहल्ले तक सीमित नहीं है. बल्कि एक विचार है जहां संविधान का कवर है लेकिन भारत को तोड़ने का मंच दिया जाता है. उन्होंने कहा कि बच्चों को प्रधानमंत्री के खिलाफ उकसाया जाता है. ये सिर्फ मोदी का विरोध है.

इसे पढ़ें... शाहीन बाग में 'करंट' पर पीके का अमित शाह को जवाब, ‘जोर का झटका धीरे से ही लगना चाहिए’

विपक्ष बताए किस मसले से दिक्कत?

विपक्ष पर सवाल खड़े करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम बार-बार पूछते हैं कि बताइए किस धारा से दिक्कत है. अगर आप कानून से संतुष्ट नहीं है, तो सुप्रीम कोर्ट भी गए.

बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल दोनों ही लोग खामोश हैं. लेकिन मनीष सिसोदिया, दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर तो क्या-क्या बोलते हैं.

उन्होंने दावा किया कि जब मनमोहन सरकार ने एनपीआर को लेकर नोटिफिकेशन निकाला तो पी. चिदंबरम, लालू यादव और लेफ्ट सभी थे, क्योंकि अब ये बीजेपी लाई है तो सब गलत माना जा रहा है.

शाहीन बाग के प्रदर्शन पर निशाना साधते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अब तो जिन्ना का नाम भी शामिल हो गया है, लेकिन देश का बंटवारा नहीं होने दिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस को जिन्ना के मसले पर जवाब देना चाहिए. विपक्ष को बताना चाहिए कि पाकिस्तान जब बना तो अल्पसंख्यकों के साथ क्या हुआ, वहां पर हिंदुओं की बेटी को अगवा किया जा रहा है.

इसे पढ़ें.. दिल्लीः शाह बोले- EVM का बटन इतने गुस्से में दबाना कि करंट शाहीन बाग के अंदर लगे

गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शाहीन बाग के मसले पर विपक्ष पर निशाना साध चुके हैं. अमित शाह ने एक रैली में बयान दिया था कि दिल्ली में वोट का बटन इतने जोर से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे.

Read more!

RECOMMENDED