Sarkari Naukri: सरकारी बैंक में नौकरी का शानदार मौका, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

West Bengal Co-operative Service Commission: बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है. पश्चिम बंगाल को-ऑपरेटिव सर्विस कमिशन के तहत 7 बैंकों में खाली पदों को भरने के लिए कई दिनों से आवेदन की प्रक्रिया जारी है.

Sarkari Naukri in Bank (सरकारी नौकरी)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 18 मई 2020,
  • अपडेटेड 3:41 PM IST

बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है. दरअसल, पश्चिम बंगाल को-ऑपरेटिव सर्विस कमिशन के तहत 7 बैंकों में खाली पदों को भरने के लिए कई दिनों से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अच्छी बात ये है कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई जाने के बाद अब 31 मई तक अप्लाई करने का मौका है.

पदों की संख्या

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत क्लर्क, बैंक असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर, सुपरवाइजर समेत कुल 56 पदों को भरा जाएगा. जिसमें क्लर्क (ग्रेड 3) - 13 पद, बैंक असिस्टेंट (ग्रेड 3) - 34 पद, असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड 3 बी) - 2 पद, असिस्टेंट कम कैशियर कम सुपरवाइजर (ग्रेड 3) - 2 पद, अकाउंट असिस्टेंट - 1 पद, जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट - 2 पद, फील्ड सुपरवाइजर (ग्रेड 3 / पुरुष) - 1 पद, जूनियर असिस्टेंट (ग्रेड 3 / महिला) - 1 पद भर्ती की जाएगी. बता दें कि इन भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से चल रही है. जिसे बढ़ाकर 31 मई 2020 किया गया.

इन 7 बैंकों में भरे जाएंगे खाली पद

1- मुर्शिदाबाद डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक

2- द बर्दवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक

3- नॉर्थ 24 परगना को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट बैंक

4- हावड़ा डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलमेंट बैंक

5- द वेस्ट बंगाल सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड एंप्लॉईज क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी

6- खारदा को-ऑपरेटिव बैंक

7- बर्दवान को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट बैंक

आवेदन के लिए योग्यता

इन पदों पर ग्रेजुएट्स उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अगर आपने ग्रेजुएशन पूरा कर लिया है तो आप 31 मई 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, उम्मीदवार की उम्र 18 साल से लेकर 35 साल तक के बीच होनी चाहिए.आयु की गणना 1 जनवरी 2020 तक की जाएगी. आरक्षित वर्ग को छूट मिलेगी. इस नौकरी से जुड़ी और आवेदन की अधिक जानकारी यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इस राज्य में निकली वैकेंसी, 50 हजार रुपये तक मिलेगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

आवेदन शुल्क और चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य/जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्क 40 रुपये है. वहीं, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. वेबसाइट पर अधिक जानकारी और अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

कितनी मिलेगी सैलरी?

नियुक्ति के बाद क्लर्क के पदों पर 21559 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा जबकि बैंक अस्सिटेंट के पदों पर 25595 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी. इसके अलावा अस्सिटेंट मैनेजर के पदों पर 17522, अकाउंट अस्सिटेंट के पदों पर 25640, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट को 28708 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

Read more!

RECOMMENDED