RSMSSB Recruitment 2020: पटवारी के 4400 पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

RSMSSB ने पटवारी के 4400 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 21 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 1:09 PM IST

राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने  4,400 पटवारी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. बोर्ड ने इसके लिए ऑफिश‍ियल वेबसाइट पर आवेदन प्रक्र‍िया भी शुरू कर दी है. बता दें कि RSMSSB की ओर से पटवारी पदों पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 19 फरवरी तक चलेगी.

अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं. इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाकर लिंक पर रजिस्टर करना होगा. आप यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिये भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑफिश‍ियल वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर भर्ती के संबंध में अन्य जानकारी भी हासिल कर सकते हैं.

इसके लिए RSMSSB ने आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर नोटिफिकेशन (RSMSSB Patwari Recruitment Notification) दिया है. इस नोटिफिकेशन के जरिये आप अन्य जानकारी ले सकते हैं. कुल 4,421 पदों में से 3,815 पद नॉन ट्राइबल सब प्लान के लिए और 606 पद ट्राइबल सब प्लान के लिए हैं.

बता दें कि SMSSB Patwari पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को एसएसओ पोर्टल पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा और आईडी और पासवर्ड जेनरेट करना होगा.

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1 - सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिश‍ियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2- यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर अपना पासवर्ड जेनरेट करें

स्टेप 3- रजिस्ट्रेशन डिटेल्स के साथ लॉग इन करके उम्मीदवार अप्लाई करें.

स्टेप 4- आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीदवार फीस का भुगतान करें.

RSMSSB Patwari पदों पर आवेदन के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्ल‍िक

बता दें कि बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल पर परीक्षा के एडमिट कार्ड (RSMSSB Patwari Admit Card) भी तय तिथ‍ि पर जारी किए जाएंगे. हाल ही में RSMSSB बोर्ड ने लाइब्ररेयिन पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा पेपर लीक के चलते रद्द कर दी थी. RSMSSB के अध्यक्ष बीएल जाटावत ने कहा है कि परीक्षा से दो घंटे पहले whatsapp पर पेपर और आंसर की लीक हो गए थे. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों की गिरफ्तारी की है. 700 लाइब्रेरियनों पदों पर भर्ती के लिए 55,000 उम्मीदवार परीक्षा में बैठे थे.

Read more!

RECOMMENDED