तेलंगानाः हैदराबाद में नाबालिग से रेप, पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस के मुताबिक हैदराबाद में एक व्यक्ति ने 14 साल की नाबालिग के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया है. आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पीड़िता के पड़ोस में ही रहता है. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी हुई है.

सांकेतिक तस्वीर
aajtak.in
  • हैदराबाद,
  • 15 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 2:59 AM IST

  • पीड़िता नाबालिग के पड़ोस में रहता है आरोपी
  • आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश में पुलिस

तेलंगाना के हैदराबाद में बलात्कार की एक और घटना सामने आई है. पुलिस के मुताबिक हैदराबाद में एक व्यक्ति ने 14 साल की नाबालिग के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया है. आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पीड़िता के पड़ोस में ही रहता है. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी हुई है.

इससे पहले हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर दिशा के साथ गैंगरेप और फिर उसकी जिंदा जलाकर हत्या करने का मामला सामने आया था. इस घटना को लेकर देशभर में आक्रोश देखने को मिला था. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

पुलिस का दावा है कि डॉक्टर दिशा के चारों आरोपियों को क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था. इस बीच आरोपियों ने हथियार छीनने की कोशिश की और पुलिस पर हमला किया. इसके बाद आरोपियों को सरेंडर करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. इसके बाद क्रॉस फायरिंग में चारों आरोपी मारे गए.

पुलिस एनकाउंटर में आरोपियों के मारे जाने की खबर आने के बाद कुछ लोगों ने तेलंगाना पुलिस की तारीफ की, तो कुछ लोगों ने तीखी आलोचना की. इसके बाद इस एनकाउंटर के खिलाफ तेलंगाना हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं लगाई गईं. इसके बाद शीर्ष कोर्ट ने मामले की जांच के लिए एक आयोग गठित करने का आदेश दिया. अब यह आयोग मामले की जांच करेगा और अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.

Read more!

RECOMMENDED