ISIS से प्रभावित 3 आतंकी IED के साथ गिरफ्तार, टारगेट पर थी दिल्ली

आरोपी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में थे. ये आतंकी रासमेल लोकल मेले में टेस्ट रन के तौर पर IED ब्लास्ट करने वाले थे. इस टेस्ट के बाद उनका टारगेट दिल्ली था.

असम के गोलपाड़ा से पकड़े गए आरोपी (फोटो- अरविंद ओझा)
अरविंद ओझा
  • नई दिल्ली,
  • 25 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 5:58 PM IST

  • ISIS से प्रभावित 3 आतंकी IED के साथ गिरफ्तार
  • आतंकियों के निशाने पर थी देश की राजधानी दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS से प्रभावित तीन संदिग्धों की गिरफ्तारी की है. इन तीनों को बम बनाने के सामान और आईईडी के साथ असम के गोलपाड़ा से पकड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक ये दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में थे. ये आतंकी रासमेल लोकल मेले में टेस्ट रन के तौर पर IED ब्लास्ट करने वाले थे. इस टेस्ट के बाद उनका टारगेट दिल्ली था.

आरोपियों के पास से IED, 1 किलो विस्फोटक और 2 विशेष चाकू बरामद हुए हैं. आरोपियों का नाम मुकद्दस इस्लाम, रंजीत अली और लुईस जमील जमाल है. जमील आधार सेंटर में काम करता था. दिल्ली में भी कुछ ऐसे लोग हैं जो इनके संपर्क में थे. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी ने कहा कि हमने इनके पास से एख IED, 1 किलो विस्फोटक बरामद किया है. वे DIY वीडियो देखकर IED बनाना सीखे. 

दो खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

इससे पहले पंजाब पुलिस की ऑपरेशन सेल ने दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया. इसमें एक महिला शामिल है, जो लुधियाना में बतौर नर्स काम कर रही थी. दूसरी गिरफ्तारी गुरदासपुर से हुई.

पुलिस का कहना है कि दोनों खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर हिंदू संगठनों के कई नेता थे. इसके अलावा इनका मकसद पंजाब में फिर से आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना है. इसके लिए इन्हें विदेश से फंड भी मिल रहे थे.

Read more!

RECOMMENDED