चोरी के मोबाइल और अवैध सिम को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

गाजियाबाद पुलिस ने 100 से ज्यादा मोबाइल दुकानों में सघन चेकिंग की. चेकिंग के दौरान कई मोबाइल की दुकानों पर प्रीएक्टीवेटेड सिम भी मिलीं.

प्रतीकात्मक तस्वीर
पुनीत शर्मा
  • गाजियाबाद,
  • 23 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:55 PM IST

  • गाजियाबाद एसपी सिटी ने दिए दुकानदारों को सख्त निर्देश
  • पुलिस ने हिरासत में लिए चार मोबाइल विक्रेता

गाजियाबाद पुलिस ने हाल ही में कई ऐसे गैंग को पकड़ा है जो किसी अन्य व्यक्ति के सेकंड हैंड मोबाइल व सिम का इस्तेमाल करके आपराधिक गतिविधियों में प्रयोग करते थे. इस तरह के अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गाजियाबाद एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने एक अभियान चलाया. इस अभियान के दौरान मोबाइल व सिम विक्रेताओं कि करीब 100 दुकानों पर जाकर चेकिंग की.

पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस की इस कार्रवाई में इन दुकानों से लगभग 900 मोबाइल संदिग्ध मिले जिनका विक्रेता या रिपेयरिंग करने वाले के पास कोई भी विवरण नहीं था. पुलिस ने ऐसे मोबाइल और सिम को सील कर दिए और दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गई है. गाजियाबाद पुलिस और प्रशासन ने सेकंड हैंड मोबाइल व सिम रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं.

गाजियाबाद पुलिस ने 100 से ज्यादा मोबाइल दुकानों में सघन चेकिंग की. चेकिंग के दौरान कई मोबाइल की दुकानों पर प्रीएक्टीवेटेड सिम भी मिलीं. एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार ने दुकान में मिले सभी मोबाइलों को और सिमों को सील कर दिया और इन मोबाइल विक्रेताओं को सख्त हिदायत दी गई है.

प्री एक्टिवेटेड सिम बेच रहे दुकानदार

एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार ने दुकानदारों को हिदायद दी है कि अगर आपके पास कोई भी व्यक्ति कोई मोबाइल लेकर रिपेयरिंग के लिए आता है या बेचने के लिए आता है पूरा उसका विवरण अपने पास रखें जिससे कि वक्त आने पर आप पुलिस को दिखा सकें. साथ ही उनका कहना है कि जो आप लोग मुनाफे के लिए प्री एक्टिवेटेड सिम बेच रहे हैं उनको बंद कर दें.  

बताया जा रहा है कि गाजियाबाद पुलिस ने 4 मोबाइल विक्रेताओं को हिरासत में लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. एसपी सिटी मनीष मिश्रा ने बताया, 'जल्द ही वह सभी मोबाइल विक्रेताओं के साथ एक मीटिंग भी करेंगे. साथ ही हम उनको एक एडवाइजरी भी जारी करेंगे. '

आगे उन्होंने कहा, 'इस एडवाइजरी में सभी दुकानदारों के लिए सख्त निर्देश दिए जाएंगे कि दुकानों पर अगर कोई भी व्यक्ति अपना पुराना मोबाइल रिपेयर कराने के लिए आता है या कोई भी सिम खरीदने के लिए आता है तो उसका पूरा नाम और पता का विवरण अपने पास रखेंगे जिससे कि अपराध में इस्तेमाल होने पर उन लोगों को पकड़ा जा सके.'

Read more!

RECOMMENDED