पाकिस्तान: 8 साल की बच्ची को रेप के बाद जलाया, अस्पताल में दम तोड़ा

घटना के विरोध में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने मुख्य जीटी रोड घंटों तक जाम कर दिया. पुलिस ने एक संदिग्ध आरोपी को पकड़ने का दावा किया है.

प्रतीकात्मक फोटो
जावेद अख़्तर
  • लाहौर,
  • 10 अप्रैल 2018,
  • अपडेटेड 9:13 PM IST

पाकिस्तान में एक बार फिर मासूम बच्ची से हैवानियत की करतूत सामने आई है. यहां पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची से बलात्कार के बाद उसे जिंदा जला दिया गया. इस दर्दनाक घटना के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और पूरे सूबे में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर साहीवाल जिले के चिचावतनी में इस नृशंस घटना के विरोध में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने मुख्य जीटी रोड घंटों तक जाम कर दिया. जब पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया कि उसने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है तब प्रदर्शनकारी वहां से हटे.

दूसरी क्लास में पढ़ती थी बच्ची

पुलिस के अनुसार चिचावतनी के सरकारी बालिका उच्च विद्यालय की कक्षा दूसरी की छात्रा रविवार को कुछ सामान खरीदने गई थी लेकिन वह घर नहीं लौटी. जब उसके परिवार और पड़ोसियों ने ढूंढ़ा तो वह एक सुनसान गली में बेहोश और जली हुई हालत में मिली. उसके पूरे शरीर पर जलने के निशान थे. उसे तहसील मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया जहां से लाहौर के जिन्ना अस्पताल रेफर कर दिया गया.

जिन्ना अस्पताल के प्रवक्ता डॉक्टर अब्दुल जब्बार के अनुसार बच्ची को बचाया नहीं जा सका और मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया.

एक संदिग्ध की पकड़

पुलिस अधिकारी आतिफ इकराम ने बताया कि पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा है. संदेह है कि लड़की से बलात्कार के बाद उसे जला दिया गया. मामले की तफ्तीश जारी है.

कसूर में हुई थी दर्दनाक घटना

बता दें इससे पहले पंजाब प्रांत के ही कसूर शहर में एक ऐसी ही घटना सामने आई थी. इसी साल 5 जनवरी को एक बच्ची लापता हो गई थी, जिसके बाद 9 जनवरी को कचरे के ढेर के पास से उसका शव मिला था. सात साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के इस दिल दहला देने वाले केस में लाहौर हाई कोर्ट ने 17 फरवरी को दोषी को मौत की सजा सुनाई थी. दोषी बच्ची का पड़ोसी ही था.

Read more!

RECOMMENDED