4 साल तक रेप और ब्लैकमेल करता रहा फेसबुक दोस्त, रुपये भी ऐंठे

फेसबुक से दोस्त बने मोनी और उसके एक दोस्त रवींदर ने पीड़िता के साथ कई बार रेप किया, रेप के दौरान उसकी अश्लील तस्वीरें खींच लीं और उन तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठते रहे.

गिरफ्तार आरोपी रवींदर शर्मा
आशुतोष कुमार मौर्य
  • चेन्नई,
  • 28 नवंबर 2017,
  • अपडेटेड 7:29 PM IST

चेन्नई की यह घटना सोशल मीडिया को जरिए नए-नए दोस्त बनाने का शौक रखने वालों के रोंगटे खड़े कर देगी. पुलिस ने एक नाबालिग लड़की का चार साल तक यौन शोषण और ब्लैकमेल करने के आरोप में 21 वर्षीय रवींदर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ POCSO ऐक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, फेसबुक से दोस्त बने मोनी और उसके एक दोस्त रवींदर ने पीड़िता के साथ कई बार रेप किया, रेप के दौरान उसकी अश्लील तस्वीरें खींच लीं और उन तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठते रहे. इस बीच पीड़िता गर्भवती भी हुई.

17 वर्षीय पीड़िता इस समय BA फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट है. पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की 2013 में मोनी नाम के व्यक्ति से फेसबुक पर दोस्ती हुई. पीड़िता को लगा कि मोनी उससे प्यार करता है. मोनी उसी साल पीड़ितो को घुमाने के बहाने एक लॉज में ले गया और वहां उसने पीड़िता के साथ जबरदस्ती सेक्स किया. इस दौरान उसने कई अश्लील तस्वीरें भी खींची.

इसके बाद मोनी ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर वह उसके कहे अनुसार नहीं करेगी तो वह उन तस्वीरों को फेसबुक पर डाल देगा. पीड़िता को मजबूरीवश कई बार उसकी बातें मानने पड़ीं. हद तो तब हो गई, जब 2016 में मोनी अपने एक दोस्त रवींदर शर्मा को लाया और पीड़िता पर रवींदर के साथ सेक्स करने का दबाव डाला.

दर्ज शिकायत के अनुसार, रवींदर ने भी सेक्स के दौरान पीड़िता की कई तस्वीरें लीं और बाद में उन तस्वीरों के जरिए वह भी ब्लैकमेल करने लगा. मोनी और रवींदर ने पीड़िता से इसी तरह ब्लैकमेल कर 1.5 लाख रुपये ऐंठ लिए . 2016 में पीड़िता गर्भवती भी हो गई. लेकिन मोनी और रवींदर ने उसे गर्भ गिराने की दवा खिला दी.

पीड़िता के परिजनों को जब अपनी बेटी की ऐसी हालत का पता चला तो वे रवींदर शर्मा के पिता से मिले और अपनी बेटी से शादी करने के लिए कहा. लेकिन रवींदर के पिता ने बताया कि कुछ ही समय पहले उनके बेटे की शादी हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि रवींदर पीड़िता को अपनी दूसरी पत्नी बना सकता है.

मामले का खुलासा होने और परिवार वालों से शिकायत होने के बावजूद आरोपियों का रवैया नहीं बदला और उन्होंने इस बार पीड़िता से 5 लाख रुपये मांगे. उन्होंने पीड़िता को धमकी दी कि अगर वह पैसे नहीं देती है तो वे उसकी अश्लील तस्वीरें फेसबुक पर डाल देंगे.

अंततः इन सबसे तंग आकर पीड़िता ने चेन्नई के पुलिस कमिश्नर से शिकायत की. चेन्नई पुलिस ने जांच के बाद आरोपी रवींदर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (ए) और POCSO ऐक्ट की धाराओं 6 और 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Read more!

RECOMMENDED