लखनऊ: BTech के छात्र को चाकू घोंपने के बाद ताली बजा रहे थे हमलावर

मरने वाले छात्र का नाम प्रशांत सिंह है जो उत्तर प्रदेश के बाबू बनारसी दास (बीबीडी) विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. गुरुवार दोपहर मृतक छात्र, अलकनंदा अपार्टमेंट में रहने वाली अपनी मुहबोली बहन से मिलने गया था.

अमन बहादुर, हत्या का मुख्य आरोपी
शिवेंद्र श्रीवास्तव
  • लखनऊ,
  • 21 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 8:12 PM IST

  • बुधवार को बाराबंकी होटल में दो गुटों के बीच हुई थी मारपीट
  • आरोपियों को पहले से ही प्रशांत के आने की थी जानकारी

लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में गुरुवार को अलकनंदा अपार्टमेंट के बाहर 23 वर्षीय बीटेक छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या किए जाने के मामले में यूपी पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जिस शख्स को गिरफ्तार किया है वह इस केस में मुख्य आरोपी है. आरोपी का नाम अमन बहादुर है और वह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से पूर्व विधायक शमशेर बहादुर का बेटा है.  

पुलिस कमिश्नर के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, "राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में गुरुवार को प्रशांत की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. आरोपी अमन बहादुर को मामले में गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है."

अभी तक की जांच से पुलिस को इतना पता चला है कि आरोपी बसपा व समाजवादी पार्टी (सपा) से पूर्व में विधायक रहे नेता का बेटा है. पुलिस सूत्रों ने कहा, "तथ्यों की जांच चल रही है, इसके बाद पूरी जानकारी दी जाएगी."

क्या है मामला?

मरने वाले छात्र का नाम प्रशांत सिंह है जो उत्तर प्रदेश के बाबू बनारसी दास (बीबीडी) विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. गुरुवार दोपहर मृतक छात्र, अलकनंदा अपार्टमेंट में रहने वाली अपनी मुहबोली बहन से मिलने गया था. इधर 5 से 6 हमलावर उसका पहले से इंतजार कर रहे थे. उन्हें प्रशांत सिंह के यहां आने की जानकारी पहले से ही थी.

जैसे ही प्रशांत उसके कार से अपार्टमेंट पहुंचा, युवकों ने उसपर हमला कर दिया. हमलावरों ने पहले कार का शीशा तोड़ा और फिर प्रशांत के सीने में कई बार चाकू से हमला किया. सीसीटीवी फुटेज में भी आरोपी को प्रशांत के सीने में कई बार चाकू से हमला करते देखा जा रहा है.

हालांकि चाकू लगने के बाद भी प्रशांत गाड़ी से निकलकर अपार्टमेंट की तरफ भागा लेकिन सीढ़ियों पर पहुंचते ही वह औंधे मुंह गिर पड़ा. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

और पढ़ें- लखनऊ में BTech छात्र की हत्या में पूर्व बसपा MLA का बेटा गिरफ्तार

चाकू मारने के बाद तालियां बजा रहे थे हमलावर

इतना ही नहीं हमला करने के बाद जब प्रशांत अपार्टमेंट की तरफ भाग रहा था तो हमलावर उसके पीछे तालियां बजा रहे थे और घायल होने पर खुशी मना रहे थे. 

छात्रों के बीच विवाद बनी वजह  

जानकारी के मुताबिक प्रशांत सिंह का जूनियर छात्रों से गुटबाजी की वजह से विवाद चल रहा था. बुधवार रात को बाराबंकी के एक रेस्टोरेंट में प्रशांत के दोस्त की बर्थडे पार्टी के दौरान जूनियर छात्रों से उसकी कहा-सुनी और मारपीट हुई थी.

Read more!

RECOMMENDED