जेएनयू छात्रा रेप: DWC ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, 9 अगस्त तक मांगा जवाब

दिल्ली महिला आयोग ने जेएनयू छात्रा से रेप मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. इस मामले में आयोग ने पुलिस को 9 अगस्त तक जवाब देने को कहा है.

जेएनयू की छात्रा से रेप मामले में दिल्ली महिला आयोग ने लिया संज्ञान
अरविंद ओझा
  • नई दिल्ली,
  • 06 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 3:34 PM IST

दिल्ली महिला आयोग ने जेएनयू की छात्रा से रेप मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आयोग ने मीडिया रिपोर्ट्स पर संज्ञान लेते हुए एक्शन लिया है. इस मामले में आयोग ने पुलिस को 9 अगस्त तक जवाब देने को कहा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त को भेजे गए नोटिस में इस घटना पर चिंता जताई है.

आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले की विस्तृत रिपोर्ट, गिरफ्तारी की जानकारी और एफआईआर की कॉपी देने को कहा है. साथ ही पीसीआर कॉल और पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचने के समय की डिटेल मांगी है. इसके अलावा कैब ड्राइवर का रूट मैप और इस दौरान रास्ते में पुलिस पिकेट, चेकिंग पॉइंट और पीसीआर स्टेशन की जानकारी मांगी है.

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की एक छात्रा के साथ रेप की वारदात सामने आई है. पीड़िता के मुताबिक, तीन दिन पहले उसने जेएनयू जाने के लिए कैब बुक किया था. इस दौरान नशीला चीज खिलाकर कैब ड्राइवर ने उसके साथ रेप किया. पीड़िता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घटना के बाद पीड़िता आईआईटी के पास एक पार्क में बेसुध मिली थी. पीड़िता के साथ शुक्रवार को कैब ड्राइवर ने रेप किया था. शनिवार सुबह जब पार्क में लोगों ने लड़की को बेसुध देखा तो उसे तत्काल ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था. लड़की के आई कार्ड से उसकी पहचान हो पाई थी.

Read more!

RECOMMENDED