जम्मू-कश्मीर: काजीगुंड में बीजेपी सरपंच की आतंकियों ने की हत्या

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में एक बीजेपी सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हत्या करने के बाद आतंकी भाग गए हैं, जिनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI)
अशरफ वानी
  • श्रीनगर,
  • 06 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 10:24 AM IST

  • बीजेपी सरपंच सजाद अहमद खांडे की हत्या
  • आतंकियों ने बीजेपी सरपंच पर किया हमला

जम्मू-कश्मीर में एक और सरपंच की आतंकियों ने हत्या कर दी है. कुलगाम जिले के काजीगुंड ब्लॉक के वेस्सु गांव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरपंच पर गुरुवार को आतंकियों ने हमला कर दिया. उन्हें गोली मारी गई थी. तुरंत बीजेपी सरपंच को हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इंडिया टुडे से बात करते हुए आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने बीजेपी सरपंच सजाद अहमद खांडे को आतंकियों ने गोली मारी है. हमला उस वक्त हुआ, जब वह वेस्सु में अपने के पास खड़े थे. बीजेपी सरपंच को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

कश्मीर में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या की, हमले में पिता-भाई की भी मौत

बीजेपी सरपंच सजाद अहमद को जीएमसी अनंतनाग में एडमिट कराया गया था. जीएमसी के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मोहम्मद इकबाल सोफी ने कहा कि बीजेपी सरपंच सजाद अहमद की मौत अस्पताल आने से पहले हो गई थी. पिछले 48 घंटे के अंदर दूसरे बीजेपी सरपंच पर आतंकियों ने हमला किया है.

इससे पहले 4 अगस्त की शाम को काजीगुंड अखरान में आतंकियों ने बीजेपी पंच आरिफ अहमद पर हमला किया गया था. वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इससे पहले अनंतनाग जिले में आतंकियों ने 8 जून को कश्मीरी पंडित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी. लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

अजय पंडिता के बाद वसीम बारी, मुख्यधारा से जुड़ रहे कश्मीरी आतंकियों के निशाने पर

पुलिस अधिकारी ने बताया था कि आतंकियों ने शाम छह बजे अनंतनाग जिले के लरकीपुरा इलाके के सरपंच और कांग्रेस के सदस्य अजय पंडिता की उनके गांव में हत्या कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाकर सरपंच अजय पंडिता के हत्यारों को मार गिराया था.

Read more!

RECOMMENDED