दिल्ली हिंसा: जामिया का छात्र आसिफ गिरफ्तार, यूएपीए के तहत कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक आसिफ छात्र इस्लामी संगठन का सक्रिय सदस्य है और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुई हिंसा में शामिल रहा है.

आसिफ इकबाल तन्हा (फाइल फोटो)
अरविंद ओझा
  • नई दिल्ली,
  • 21 मई 2020,
  • अपडेटेड 1:09 PM IST

  • सीएए के विरोध में फरवरी में भड़की थी हिंसा
  • जामिया मिल्लिया के तीसरे वर्ष का छात्र गिरफ्तार

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में इस साल फरवरी के महीने में देश की राजधानी दिल्ली में हिंसा भड़क उठी थी. इस मामले में अब दिल्ली पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के तीसरे वर्ष के स्नातक छात्र को गिरफ्तार किया है.

फरवरी के महीने में हुई दिल्ली हिंसा की साजिश के मामले में दिल्ली पुलिस ने आसिफ इकबाल तन्हा को गिरफ्तार किया है. आसिफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया में फारसी भाषा में बीए का छात्र है. आसिफ पर यूएपीए के तहत भी कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें: जामिया हिंसा केस में यूनिवर्सिटी छात्र आसिफ गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा

पुलिस के मुताबिक आसिफ छात्र इस्लामी संगठन का सक्रिय सदस्य है और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुई हिंसा में शामिल रहा है. आसिफ जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी (JCC) का प्रमुख सदस्य भी है. 24 वर्षीय आसिफ शाहीन बाग का रहने वाले है. इससे पहले क्राइम ब्रांच ने भी जामिया हिंसा मामले में आसिफ को गिरफ्तार किया था.

गुरुवार को ही दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने शादाब नाम के एक शख्स को भी चांदबाग इलाके से गिरफ्तार किया है. इससे पहले दिल्ली पुलिस की ही क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: शरजील इमाम की अर्जी पर हाईकोर्ट ने पुलिस और सरकार को भेजा नोटिस

आसिफ सीएए विरोध और हिंसा में शामिल प्रमुख सदस्य उमर खालिद, शरजील इमाम, मीरान हैदर और सफुरा का करीबी सहयोगी है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दिल्ली हिंसा के आरोप में चांद बाग इलाके से भी एक शख्स को गिरफ्तार किया है और पूछताछ जारी है.

Read more!

RECOMMENDED