दिल्ली: हथियारों के जखीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार, MP में चलाता है फैक्ट्री

गिरफ्तार बदमाश नानक मध्य प्रदेश में अवैध हथियारों की फैक्ट्री चलाता था. पुलिस ने उसके पास से एक कार्बाइन और 30 पिस्टल बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक नानक कभी सामने नहीं आता था. वह सीधे किसी भी गैंग को हथियार नहीं बेचता था.

अवैध हथियार की फैक्ट्री चलाने वाला नानक दिल्ली में गिरफ्तार
हिमांशु मिश्रा/आशुतोष कुमार मौर्य
  • नई दिल्ली,
  • 02 जनवरी 2018,
  • अपडेटेड 11:50 PM IST

राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में काफी समय से अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. दिल्ली पुलिस के हाथ अवैध हथियारों का कारोबार करने वाला ऐसा बदमाश हाथ लगा है, जो मध्य प्रदेश में हथियारों की फैक्ट्री चलता था और इससे पहले कभी भी सामने नहीं आया था.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार बदमाश नानक मध्य प्रदेश में अवैध हथियारों की फैक्ट्री चलाता था. पुलिस ने उसके पास से एक कार्बाइन और 30 पिस्टल बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक नानक कभी सामने नहीं आता था. वह सीधे किसी भी गैंग को हथियार नहीं बेचता था.

उसने अपने अवैध कारखाने में बने मौत के इन सामानों को बेचने के लिए बेहद सधा तरीका अपनाया था. लेकिन पिछले एक साल में दिल्ली पुलिस ने इसके तमाम गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया. जिसके चलते नानक को मजबूरन खुद हथियार लेकर दिल्ली आना पड़ा.

पुलिस के मुताबिक, नानक से मेरठ के हाजी रिफाकत को अब तक सर्वाधिक हथियार बेचे हैं. हाजी रिफाकत 12-15 हजार रुपये में पिस्टल और 1 लाख रुपये में कार्बाइन खरीदता था. इसके बाद हाजी इन हथियारों को दोगुने दाम पर दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों के बेच देता था.

पुलिस को नानक के पूरे गैंग के बारे में जानकारी मिल चुकी थी. लिहाजा नानक का कोई भी गुर्गा हथियार लेकर दिल्ली आता या फिर मेरठ जाता तो पुलिस ने उसे दबोचने के लिए पहले से जाल बिछा रखा था. दिल्ली पुलिस की सतर्कता के चलते जब हाजी रिफाकत भी फरार हो गया तो नए अपराधियों की तलाश में नानक खुद ही दिल्ली आ गया.

नानक अपने साथ 30 पिस्टल और एक कार्बाइन बेचने के लिए लाया था. दिल्ली पुलिस को इसकी भनक लग गई थी. लिहाजा पुलिस ने पहले से ही घेराबंदी कर रखी थी और साल के पहले दिन ही नानक को मुकरबा चौक से गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस का कहना है कि नानक के गैंग के कुछ और अपराधी अभी फरार हैं. हालांकि पुलिस ने भरोसा जताया है कि फरार अपराधियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस मेरठ के अवैध हथियार सप्लायर हाजी रिफाकत की तलाश में भी जुट गई है.

Read more!

RECOMMENDED