19 साल का भाई करता था 10 साल की बहन से रेप, मां ने कराया चुप

देश की राजधानी द‍िल्ली में एक 10 साल की छात्रा का, 19 साल का सगा भाई एक साल तक रेप करता रहा. छात्रा इन इस बात की जानकारी अपनी मां को दी.

प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in
  • नई द‍िल्ली,
  • 26 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 4:44 PM IST

र‍िश्तों को कलंक‍ित करने वाले एक मामले से लोग हैरान रह गए हैं. देश की राजधानी द‍िल्ली में एक 10 साल की छात्रा का, 19 साल का सगा भाई एक साल तक रेप करता रहा. छात्रा इन इस बात की जानकारी अपनी मां को दी. मां ने बेटे को समझाने की जगह बेटी को ही समझाया क‍ि ये बात क‍िसी और को न बताए.

द‍िल्ली के मौर्या एंक्लेव इलाके में द‍िल्ली पुल‍िस का न‍िर्भीक कार्यक्रम था. इस दौरान द‍िल्ली पुल‍िस, एक सरकारी स्कूल में थी. वहां एक 10 साल की चौथी कक्षा की छात्रा ने पुल‍िस को अपनी आपबीती ल‍िखकर दी ज‍िसमें छात्रा ने बताया क‍ि बीते 1 साल से उसका भाई दुष्कर्म कर रहा है. इसमें छात्रा ने अपने साथ हो रही सारी घटना के बारे में खुलकर ल‍िखा. च‍िट्ठी पुल‍िस ने खोली तो वह भी हैरान रह गई.

मां ने बच्ची की नहीं की सहायता

इस घटना के बारे में छात्रा ने अपनी मां को भी जानकारी दी लेकिन मां ने बच्ची की सहायता नहीं की. उल्टा बच्ची को ही धमकाया क‍ि इस घटना के बारे में वह क‍िसी को न बताए. उधर बच्ची का भाई लगातार यौन शोषण करता रहा.

लेटर बॉक्स में बच्ची ने सारी बात ल‍िखकर डाल दी

इसी दौरान द‍िल्ली पुलिस, उत्तर पश्च‍िम ज‍िले के व‍िभ‍िन्न स्कूलों में न‍िर्भीक योजना के तहत स्कूलों में कार्यक्रम आयोज‍ित कर रही थी. सोमवार को टीम ने बच्ची के स्कूल में भी श‍िव‍िर आयोज‍ित क‍िया था. पुल‍िस ने यहां एक लेटर बॉक्स लगाया था. उसी लेटर बॉक्स में बच्ची ने सारी बात ल‍िखकर डाल दी थी. इसके बाद पुल‍िस ने कार्रवाई करते हुए भाई को पॉक्सो एक्ट और दुष्कर्म की धाराओं में ग‍िरफ्तार कर ल‍िया.

Read more!

RECOMMENDED