दिल्लीः लाल किले को बम से उड़ाने की दी धमकी, आरोपी गिरफ्तार

ऐतिहासिक धरोहर लाल किले को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ में आया आरोपी पहाड़गंज स्थित एक होटल का फ्रंट ऑफिस मैनेजर बताया जा रहा है.

महरूप होटल का फ्रंट ऑफिस मैनेजर बताया जा रहा है
पुनीत शर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 16 जुलाई 2017,
  • अपडेटेड 2:22 PM IST

ऐतिहासिक धरोहर लाल किले को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ में आया आरोपी पहाड़गंज स्थित एक होटल का फ्रंट ऑफिस मैनेजर बताया जा रहा है. आरोपी से पूछताछ जारी है.

क्या था मामला

गिरफ्त में आए शख्स का नाम महरूप है. पुलिस के मुताबिक, शनिवार देर शाम महरूप ने रोहिणी के रहने वाले एक शख्स को फोन किया था. महरूप ने उस शख्स को कथित तौर पर लाल किले को बम से उड़ाने की धमकी दी.

100 नंबर पर फोन कर दी जानकारी

इसके बाद उस शख्स ने तुरंत 100 नंबर पर फोन किया और पुलिस को इसकी जानकारी दी. लाल किले को बम से उड़ाने की धमकी की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने फौरन आरोपी का नंबर सर्विलांस पर लगाया.

रविवार सुबह कर लिया अरेस्ट

जल्द ही पुलिस को कामयाबी मिली और रविवार सुबह महरूप को पहाड़गंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को फिलहाल पहाड़गंज थाने में रखा गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही है.

पहले मिल चुके हैं हथियार

गौरतलब है, मई माह में देश की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक माने जाने वाले लाल किले में कुएं की सफाई के दौरान ग्रेनेड मिलने की खबर से हड़कंप मच गया था. हालांकि जांच के बाद पता चला कि ग्रेनेड डिफ्यूज था. वहीं 6 फरवरी को लाल किले में पुरातत्व विभाग को सफाई के दौरान भारी संख्या में कारतूस और विस्फोटक सामग्री भी मिल चुकी हैं. जांच में पता चला कि बरामद कारतूस और विस्फोटक बेकार हो चुके हैं.

सेना से छूटने की आशंका

बरामद कारतूस और विस्फोटकों को ऐसी जगह पर रखा गया था, जहां पर कोई आता-जाता नहीं था. मानो किसी ने जान-बूझकर इन्हें यहां छुपाकर रखा हो. वहीं माना जा रहा है कि जिस समय भारतीय सेना यहां रहती थी, हो सकता है कि उसी समय यह कारतूस और विस्फोटक यहां छूट गए हो.

 

Read more!

RECOMMENDED