प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पिछले दो दिनों से अस्पताल में हैं. वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, अस्पताल के मुताबिक उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
अभि‍षेक भल्ला
  • नई दिल्ली,
  • 12 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 9:42 PM IST

  • प्रणब मुखर्जी की तबीयत पर अस्पताल का बुलेटिन
  • अभी भी नाजुक है हालत: अस्पताल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है. कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद से ही प्रणब मुखर्जी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी ब्रेन सर्जरी भी की गई. बुधवार को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल की ओर से प्रणब मुखर्जी की तबीयत के बारे में मेडिकल बुलेटिन जारी की गई.

अस्पताल के अनुसार, प्रणब मुखर्जी की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है. अभी वह वेंटिलेटर पर हैं और उनका ब्लड प्रेशर-खून की गति भी स्थिर बना हुआ है. वहीं, प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनकी तबीयत हेमोडाइनेमिकली स्थिर है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें अस्पताल में ब्रेन सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया था, जहां ये सर्जरी खून के थक्के हटाने के लिए की गई. टेस्टिंग के दौरान ही उनकी कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटव आई.

वेंटिलेटर पर प्रणब मुखर्जी, बेटी शर्मिष्ठा ने याद किया एक साल पहले का वो दिन

प्रणब मुखर्जी के बीमार होने की खबर के बाद से ही हर कोई उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत देश के कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अस्पताल पहुंच डॉक्टरों से प्रणब मुखर्जी का हाल जाना था.

आज ही प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि ''पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी के सबसे खुशी के दिन में से एक था, जब मेरे पिता को भारत रत्न मिला. अब एक साल बाद 10 अगस्त को वो गंभीर रूप से बीमार हो गए. भगवान उनके लिए अच्छा करे और मुझे जिंदगी के सुख-दुख स्वीकार करने की क्षमता दे. मैं सभी का शुक्रिया अदा करती हूं.''

Read more!

RECOMMENDED