दिल्ली में कोरोना के कुल केस 10 हजार के पार, अबतक 160 की मौत

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या दस हजार के पार चली गई है. बीते एक हफ्ते में कोरोना के मामलों में तेजी दर्ज की गई है.

कोरोना का कहर जारी (फोटो- PTI)
पंकज जैन
  • नई दिल्ली,
  • 18 मई 2020,
  • अपडेटेड 12:10 PM IST

  • दिल्ली में कोरोना केस का आंकड़ा 10 हजार के पार
  • कोरोना वायरस से अबतक 160 लोगों की मौत हुई
देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या एक लाख का आंकड़ा छूने की ओर है तो वहीं राजधानी दिल्ली में ये आंकड़ा दस हजार को पार कर गया है. लॉकडाउन 4.0 के पहले दिन दिल्ली में कोरोना के कुल आंकड़े 10054 तक पहुंच गए हैं. 17 मई की रात 12 बजे तक राज्य में 299 नए मामले सामने आए हैं.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 283 मरीज़ ठीक हुए हैं, जिनकी कुल संख्या अब 4,485 हो गई है.

राज्य में अबतक कुल 160 लोग कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 5409 हो गई है.

बता दें कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात के बाद दिल्ली ऐसा चौथा राज्य बन गया है जहां पर कोरोना वायरस के आंकड़ों ने दस हज़ार की संख्या पार कर ली है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 96 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है, जबकि तीन हजार से अधिक की मौत भी हो चुकी है.

गौरतलब है कि सोमवार से ही लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत हुई है, ऐसे में केंद्र सरकार के द्वारा जिन छूटों का ऐलान किया गया है. वो लागू होना शुरू हो गया है, इसके अतिरिक्त दिल्ली सरकार के द्वारा विस्तार से पूरी जानकारी दी जाएगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

केंद्र की ओर से राज्य सरकारों को दुकान खोलने, वाहन चलाने, ज़ोन तय करने का फैसला लेने का हक दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों जनता से सुझाव मांगे थे कि लॉकडाउन 4 में क्या छूट दी जाएं. इन पर अब आज सोमवार को ऐलान किया जा सकता है.

Read more!

RECOMMENDED